- नौचंदी थानाक्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों का कारनामा

- पुलिस लूट की गुत्थी में उलझी, कड़ाई से कर रही है पूछताछ

Meerut: शहर में ताबड़तोड़ लूट और डकैती की घटनाएं हो रही हैं। एक तरफ बदमाश पुलिस को चुनौती दे रहे हैं तो दूसरी तरफ आम पब्लिक के मन में अब डर बैठ गया है। सोमवार शाम नौचंदी थानाक्षेत्र में बाइक सवार दो बदमाशों ने तमंचे के बदल पर एक आदमी से दो लाख रुपए लूट लिए। पीडि़त बैंक से वह रुपया निकाल कर घर जा रहा था। पैदल ही था कि पीछे से आए बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। पीडि़त ने लूट की सूचना पुलिस को दी। माके पर पहुंची ने बयान दर्ज कर अपनी छानबीन शुरू कर दी है।

बैंक से लेकर चला था नगदी

पुलिस के अनुसार शाहबाद जैदी फॉर्म स्थित रहता है। सोमवार को उसने गोला कुंआ स्थित एसबीआई बैंक से दो लाख रुपए की निकाली और घर की तरफ चल दिया। उसने दो गड्डी अपनी शर्ट की जेब में रखी और दो गड्डी पैंट की जेब में। वह नौचंदी ग्राउंड के पास पहुंचा ही था पीछे से बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उसका रास्ता रोका। जब तक शाहबाद कुछ समझ पाता एक बदमाश ने उसकी कनपटी पर तमंचा तान दिया और दूसरे ने उसकी जेब से नकदी निकाल ली। इसके बाद बदमाश तेजी से बाइक पर फरार हो गए।

उलटे रास्ते से जा रहा था पीडि़त

घटना के बाद शाहबाद ने फोन से पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने पीडि़त से पूरी जानकारी हासिल की। उसके बयान दर्ज किए और मौके वारदात का मुआयना किया। पुलिस के अनुसार कहानी में काफी लूपहोल्स हैं। पीडि़त जैदी फार्म में रहता है। लेकिन वह नौचंदी ग्राउंड से होते हुए हापुड़ अड्डे के रास्ते अपने घर की ओर जा रहा था। वह भी पैदल। जबकि गोला कुंआ से ही वह डायरेक्ट जैदी फार्म के लिए जा सकता था। इस पर पीडि़त ने बताया कि उस रास्ते काफी जाम लगता है, इसलिए उस रास्ते से नहीं गया।

न किसी ने देखा न शोर

पुलिस के अनुसार बीच सड़क पर लूट की वारदात हो गई और किसी को भनक नहीं लगी। यह कहानी पुलिस को पच नहीं रही है। नौचंदी ग्राउंड के पास काफी चहल-पहल रहती है। वहां पर कई सारे बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। पुलिस की पूछताछ में कोई भी घटना का प्रत्यक्षदर्शी नहीं मिला। वहीं लूट की घटना के बाद पीडि़त ने शोर भी नहीं मचाया। आसपास मौजूद लोगों ने किसी भी प्रकार का शोर नहीं सुना।

पीडि़त के अनुसार रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बीच सड़क पर लूट हुई है। किसी ने नहीं देखा और न ही शोर सुना। पुलिस बयानों के आधार पर छानबीन कर रही है।

- हरशरण शर्मा, इंस्पेक्टर, नौचंदी थाना