बहन की शादी की के लिए बैंक से निकाले थे रूपये, बैंक से स्टूडेंट स्वाति पिता के साथ पैदल लौट रही थी घर

बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने हथियारों के बल पर लूटा रूपयों से भरा बैग, पुलिस जांच में जुटी

Meerut। अनलॉक वन में मिली छूट के बाद बदमाशों ने ताबड़तोड़ वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया है। गुरुवार को सिविल लाइन थाना एरिया के पूर्वा शेख लाल में दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों ने एक स्टूडेंट से 30 हजार की रकम लूट ली। सूचना पर पहुंची सिविल लाइन पुलिस ने मामले की जानकारी ली। पीडि़ता ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ घटना की तहरीर दी है।

ये है मामला

सुभाष नगर निवासी स्वाति मेरठ कॉलेज में एमएससी की स्टूडेंट है। स्वाति के मुताबिक कुछ दिनों बाद उसकी बहन की शादी है। जिसके चलते गुरुवार को स्वाति अपने पिता के साथ ईव्ज चौराहे के पास स्थित पीएनबी की शाखा से कैश निकालने गई थी। बैंक से 30 हजार रुपये की रकम निकालकर स्वाति और उसके पिता पैदल ही घर वापस लौट रहे थे। पूर्वा शेख लाल पहुंचते ही पीछे से सफेद रंग की अपाचे बाइक पर सवार दो बदमाशों ने स्वाति के हाथ नोटों का बैग हथियारों के बल पर लूट लिया। स्वाति के मुताबिक उसने शोर मचाया लेकिन वहां मौजूद काई भी बदमाशों का पीछा करने की हिम्मत नहीं जुटा सका। घटना के बाद सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और आनन-फानन में पीडि़ता को जीप में बिठाकर थाने ले गई। पीडि़ता ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ घटना की तहरीर दी है। सिविल लाइन इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान सिद्दीकी का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्या कर रही थी पुलिस

पूर्वा शेख लाल सुभाष बाजार के पास का ही एक हिस्सा है। यहां से एक रास्ता मेघदूत पुलिया को जाता है तो दूसरा रास्ता ईव्ज चौराहे के लिए जाता है। मेघदूत पुलिया के पास भी पुलिस की ड्यूटी लगी हुई थी और ईव्ज चौराहे के पास भी पुलिस तैनात थी। इसके बावजूद बदमाश मेघदूत पुलिया की तरफ फरार होने में कामयाब रहे। अब सवाल ये उठता है कि पुलिस कर क्या रही थी। सरेराह लूट की इस घटना ने पुलिस की सक्रियता की पोल खोलकर रख दी है। घटना के बाद सीओ सिविल लाइन संजीव देशवाल ने सिविल लाइन पुलिस को सख्त कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं।

सीसीटीवी फुटेज खंगाली

पुलिस का मानना है कि बदमाश बैंक से ही पीछे लगे होंगे। जिसके चलते पुलिस ने पीएनबी बैंक पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली। इसके साथ ही पुलिस ने एनएएस कॉलेज के पास और सुभाष नगर की भी सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई हैं।

सिविल लाइन पुलिस को सख्त कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीसीटीवी फुटेज भी निकाली जा रही है। जल्द आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

बदमाशों ने खंगाली मोबाइल शॉप

मेडिकल थाना एरिया में बुधवार देर रात बदमाशों ने एक मोबाइल की दुकान का शीशा तोड़कर लाखों की चोरी को अंजाम दिया। घटना के दौरान बदमाशों के चेहरे दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

ये है मामला

जागृति विहार सेक्टर-6 निवासी प्रेमभूषण पाल की क्षेत्र में ही पाल टेलीकॉम के नाम से दुकान है। प्रेम ने बताया कि सुबह लगभग पांच बजे दुकान का शीशा तोड़कर भीतर दाखिल हुए बदमाशों ने दुकान में रखे 15 मोबाइल सेट और गल्ले में रखी करीब 15 हजार की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। सुबह घटना की जानकारी मिलने पर प्रेमभूषण ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की। जिसमें मुंह पर कपड़ा बांधे हुए तीन बदमाश घटना को अंजाम देते दिखाई दिए। पीडि़त ने पुलिस को घटना की तहरीर देते हुए सीसीटीवी फुटेज भी सौंपी हैं। सीओ सिविल लाइन संजीव देशवाल का कहना है कि मुकदमा कायम करने के निर्देश दे दिए गए है।