लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के जमानत पर चल रहे बदमाशों की लगेगी हाजिरी

थानावाइज बदमाशों की लिस्ट बनाकर डोजियर तैयार करेंगे चौकी इंचार्ज

जमानत पर छुटने वाले बदमाशों का थाने में बनेगा रजिस्टर

Meerut। लिसाड़ी गेट के बदमाशों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस ने पूरी प्लानिंग करनी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं, शुक्रवार को बदमाशों के सत्यापन अभियान बाद पुलिस ने बदमाशों का डोजियर बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं क्राइम कंट्रोल के लिए बदमाशों पर लगाम कसने के लिए इन बदमाशों को हर महीने उनकी थाने में हाजिरी लगानी होगी ताकि इनकी निगरानी की जा सके।

ऐसे की जा रही है प्लानिंग

बदमाश का नाम, पता, वर्तमान में क्या काम, फोटो और क्या-क्या अपराध किए हैं, किस अपराध में वह जमानत पर चल रहा है या फिर किस अपराध में उसे बरी कर दिया गया हैयह सब डोजियर में शामिल रहेगा, फिलहाल हर चौकी इंचार्ज को अपने-अपने एरिया के बदमाश की लिस्ट बनाकर डोजियर तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया है। जिसको इंस्पेक्टर सीओ को भेजेंगे, इसके बाद एसएसपी के पास डोजियर जाएगा, जिसकी वह खुद मॉनिटरिंग करेंगे।

क्राइम कंट्रोल के लिए

मेरठ और आसपास जिलों में जो भी क्राइम होता है, उसमें सबसे ज्यादा लिसाड़ी गेट के अपराधियों का नाम आता है। लिसाड़ी गेट के बदमाशों के खिलाफ पूर्व में लूट, डकैती, हत्या और रेप के मामले भी सामने आ चुके हैं। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि जमानत पर छुटने के बाद बदमाश एक बार फिर से इस तरह की वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई के तहत डोजियर बनाया जा रहा है।

300 बदमाशों का सत्यापन

लिसाड़ी गेट में शुक्रवार को पुलिस ने पांच चौकी एरिया में अभियान चलाया था। यहां पर पूर्व में अपराध करने वाले जमानत पर छुटे बदमाशों की घेराबंदी करके सत्यापन किया गया था। अभियान के दौरान आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई थी। बता दें कि 450 से अधिक पुलिसकर्मियों ने चेकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई की थी। 300 से ज्यादा बदमाशों का सत्यापन इस दौरान किया गया था।

लिसाड़ी गेट क्षेत्र के सभी बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इनका डोजियर भी तैयार किया जा रहा है, ताकि इन पर पुलिस पूरी तरह से निगरानी रख सके। इनकी हर महीने थाने में हाजिरी लगवाने की भी प्लानिंग चल रही है।

अरविंद चौरसिया, सीओ कोतवाली, मेरठ

पांच बदमाश छह माह को जिला बदर

एडीएम प्रशासन ने जनपद के विभिन्न थानों के निवासी पांच बदमाशों को छह महीने के लिए जिला बदर करने का आदेश सुनाया है। इनके खिलाफ लूट, गोवध अधिनियम, अवैध शराब और हथियारों को धंधा करने के गंभीर आरोपों में मामले विचाराधीन हैं।

कई मामलों में आरोपी

अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि हस्तिनापुर की मनोहरपुर कालोनी निवासी मिथुन अवैध शराब का कारोबार करता है। परीक्षितगढ़ के रामनगर का निवासी रोहन उर्फ कालू लूट करने का प्रयास करने तथा लूट के इरादे से जानलेवा हमला करने समेत कई मामलों में आरोपी है। करनावल निवासी ट्विंकल पर पोक्सो एक्ट समेत कई मामले विचाराधीन हैं। हस्तिनापुर के तारापुरी निवासी अंकित पर भी गंभीर मामले हैं। जबकि सरधना थाने के जुल्हैड़ा गांव निवासी आसिफ और नसीम के खिलाफ गोवध अधिनियम में मामले दर्ज हैं। सभी के खिलाफ थाना पुलिस ने जिला बदर की कार्रवाई की संस्तुति की थी। कोर्ट में सुनवाई करके तथा सभी पक्षों की बात सुनने के बाद पांचों बदमाशों को छह महीने के लिए जिला बदर किया गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित थाना पुलिस आदेश का पालन कराएंगी। इस अवधि में उक्त बदमाश जनपद की सीमा में नहीं रह सकते हैं।