नगर निगम में आयोजित किया गया मिशन व्यापारी कल्याण दिवस कार्यक्रम

Meerut। योगी सरकार के चार साल पूरे होने पर नगर निगम में मिशन व्यापारी कल्याण दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें विभिन्न योजनाओं के 50 से अधिक लाभाíथयों को प्रमाण पत्र और टूल किट देकर सम्मानित किया गया।

पूरी की अपेक्षाएं

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सहकारी संघ के अध्यक्ष संजीव गोयल सिक्का मौजूद रहे। इस दौरान मुख्य अतिथि संजीव सिक्का ने कहाकि व्यापारी की कोई जाति नहीं होती। व्यापारी समाज को रोजगार देने के साथ साथ सरकार चलाने के लिए टैक्स देता है। उन्होंने कहाकि सबका साथ और सबका विकास संकल्प को योगी सरकार पूरा कर रही है। कोरोना महामारी के दौरान व्यापारियों ने भोजन वितरण की व्यवस्था अपने हाथों में ली थी। कार्यक्रम के अध्यक्ष कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने जनता की बहुत सी अपेक्षाएं पूरी की हैं। और काम अभी अधूरे हैं उनको भी जल्द पूरा किया जाएगा।

14400 के खाते में पहुंचा लोन

नगरायुक्त मनीष बंसल ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना के तहत नगर निगम क्षेत्र में 32300 रजिस्ट्रेशन स्ट्रीट वेंडर्स के कराए गए हैं। इसके सापेक्ष 15795 को लोन स्वीकृत हो गए हैं। इसके तहत 14400 के खाते में लोन ट्रांसफर किया गया है। कार्यक्रम में स्ट्रीट वेंडर्स, मुद्रा योजना और एक जनपद एक उत्पाद योजना के लाभाíथयों को प्रमाण पत्र और टूल किट प्रदान किये गए। कार्यक्रम के बाद कुछ लाभार्थी प्रमाण पत्रों में अधिकारियों के हस्ताक्षर न होने के कारण प्रमाण पत्र नही मिल पाए।