एमएलसी चुनाव के लिए थमा प्रचार, कल होगी वोटिंग

आज विक्टोरिया पार्क से रवाना होगी पोलिंग पार्टियां

मेरठ खंड स्नातक निर्वाचन

2 मंडल, मेरठ और सहारनपुर

9 जिले

113 मतदान केंद्र

372 मतदेय स्थल (बूथ)

297367 मतदाता

मेरठ खंड शिक्षक निर्वाचन

2 मंडल, मेरठ और सहारनपुर

9 जिले

111 मतदान केंद्र

116 मतदेय स्थल (बूथ)

32867 मतदाता

Meerut। एमएलसी चुनाव शिक्षक एवं स्नातक के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एक दिसंबर को होने वाली वोटिंग के लिए रविवार शाम पांच बजे प्रचार भी थम गया। दूसरी ओर, सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए शराब के ठेके भी शाम पांच बजे बंद कर दिए गए। आज पोलिंग पार्टियां भी रवाना हो जाएंगी। मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

कर्मचारियों की हुई ट्रेनिंग

मतदान के लिए कर्मचारियों की एसडी कॉलेज सदर में ट्रेनिंग हुई। मतदान के संबंध में कर्मचारियों को जानकारी दी गई। इस बीच, पोलिंग पार्टी की रवानगी के लिए भी प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। आज विक्टोरिया पार्क से पोलिंग पार्टी चुनाव कराने के लिए रवाना होगी, जिसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। रविवार देर शाम विक्टोरिया पार्क में पोलिंग पार्टियों को ले जाने के लिए बसें भी पहुंचनी शुरू हो गईं।

शराब के ठेके हुए बंद

चुनाव में शराब पीकर किसी भी तरह का बवाल न हो, इसे लेकर शराब के ठेके भी बंद कर दिए गए है। ये एक दिसंबर शाम पांच बजे तक बंद रहेंगे।

लापरवाही पर होगी सख्त कार्रवाई

एमएलसी चुनाव में यदि फर्जी मतदान और माहौल खराब करने की कोशिशों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी कमिश्नर और आईजी ने दी है।

तुरंत होगा केस

कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम और आईजी प्रवीण कुमार ने डीजे आईनेक्स्ट से बातचीत में कहा कि चुनाव में जो भी व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करेगा, उस पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। आईजी प्रवीण कुमार ने मेरठ रेंज में यह आदेश दे दिए हैं। दूसरी ओर, चुनाव की नोडल अधिकारी कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम ने भी मेरठ और सहारनपुर में निष्पक्षता के साथ चुनाव कराने के आदेश जारी किए हैं।

बूथ कैप्चरिंग की जताई थी आशंका

कुछ दिन पूर्व शिक्षक पद पर निर्दलीय प्रत्याशी ओमप्रकाश शर्मा ने कमिश्नर से शिकायत करते हुए चुनाव में गड़बड़ी की आशंका जताई थी। उन्होंने बूथ कैप्चरिंग का खतरा जताया था। कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम ने बताया कि जो भी चुनाव में माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।