80 लाख की लागत से सर्किट हाउस से कचहरी तक बनेगी माडर्न रोड

शहर की अन्य सड़कों को बदलेगा स्वरूप

एमडीए पहले चरण में 600 मीटर करीब की रोड का विकास करेगा

पहले चरण में सíकट हाउस से लेकर कचहरी गेट पर अंबेडकर चौराहे तक बनेगी मार्डन रोड

सíकट हाउस से लेकर अंबेडकर चौराहे तक दोनो तरफ स्ट्रीट लाइटें लगेंगी

रोड को पूरी तरह रिकंस्ट्रक्ट कर गड्ढे मुक्त बनाया जाएगा

इस रोड के निर्माण का एमडीए से डिजाइन स्वीकृत हो चुका है

अब रोड निर्माण के लिए टेंडर निकाला जाएगा

टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद रोड का निर्माण शुरु होगा

Meerut। शहर के विकास के लिए एमडीए अब शहर की सड़कों को बतौर आदर्श सड़क या कहें मार्डन रोड विकसित करेगा। मार्डन रोड शहर के विकास के उच्च स्तर को बयां करेगी। इस रोड पर ना तो कोई गड्ढा होगा और ना ही रात के समय सड़क अंधेरे में डूबेगी। सड़क किसाने आकर्षक स्ट्रीट लाइट से लेकर हरियाली होगी। एमडीए पहले चरण में 600 मीटर करीब की रोड का विकास करेगा उसके बाद शहर के अन्य प्रमुख मार्गो को बतौर मार्डन रोड विकसित किया जाएगा। इस मार्डन रोड बनने के बाद एमडीए के साथ साथ पीडब्ल्यूडी और नगर निगम भी अपने अपने क्षेत्र में एक एक मार्डन रोड का निर्माण करेगा।

नही बनेगा डिवाइडर

इस रोड पर पहले सड़क को लेकर बीच में डिवाइडर बनाने की योजना बनाई गई थी लेकिन सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण डिवाइडर बनाने का प्लान कैंसिल कर दिया गया। पहले डिजाइन में स्ट्रीट लाइट डिवाइडर पर लगनी थी लेकिन डिवाइडर डिजाइन से हटने के बाद स्ट्रीट लाइट सड़क किनारों पर लगाए जाना तय किया गया। डिजाइन बनने के बाद अब एमडीए के अधिकारियों ने सड़क का सर्वे कराकर आगे प्रक्रिया बढ़ा दी है।

कुछ वीआईपी एरिया मे मार्डन रोड बनाकर शहर को सुंदर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत सíकट हाउस से अंबेडकर चौराहे तक मार्डन रोड बनाया जा रहा है। जल्द इस रोड पर काम शुरु होगा।

इश्त्याक अहमद, चीफ टाउन प्लानर