रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन के बावजूद भी लोगों की रही आवाजाही

कुछ ही इलाकों में दिखा पुलिस के अभियान का असर

Meerut। रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन के बाद भी शहर की सड़कों पर वाहनों की और राहगीरों की आवाजाही बनी रही। प्रशासन के दावे के इतर हालात कुछ अलग दिखाई दिए।

सड़कों पर दिखी वाहनों की कतारें

सनडे को कंप्लीट लॉक डाउन का सख्ती से पालन नहीं हो सका। शहर की अधिकतर सड़कों और कॉलोनियों में चहल पहल देखने को मिली। वहीं शहर की प्रमुख सड़कों और चौराहों पर वाहनों की लाइने लगी थी। सड़कों पर जमकर दुपहिया और चौपहिया वाहन दौड़ रहे थे। इतना ही नहीं कई जगह तो दुकानें भी खुली मिली, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई तक करना उचित नहीं समझा। पुलिस पूरी तरह से लापरवाह बनकर बैठी रही। कंपलीट लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए लोग घूमते रहे। पुलिस ने इक्का दुक्का लोगों की चेकिंग भी की, बावजूद इसके पूरे शहर में सन्नाटे की जगह चहल पहल देखने को मिली।

दर्ज हुआ मुकदमा

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। जिसकेा लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर के एसपी, सीओ और थानेदारों को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे। इस मामले में सख्त कार्रवाई की बजाय शहर में रविवार को कंपलीट लॉक डाउन में पुलिस सुस्त दिखी। यही वजह रही कि लालकुर्ती, रजबन, बागपत रोड समेत शहर के कई बाजारों में दुकाने खुली रही और पुलिस ने बंद कराना भी मुनासिब नहीं समझा। इसके साथ ही शहरभर में वाहनों का आवागमन जारी रहा, इस पर भी पुलिस शिकंजा नहीं कस सकी है। बेगमपुल, जीरो माइल, दिल्ली रोड, गढ़ रोड समेत कई बाजारों में चहल पहल देखने को मिली। पुलिस पूरी तरह लापरवाह बनी रही। एक तरफ तो कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है तो वहीं कोरोना को रोकने के लिए किए जा रहे कंप्लीट लॉक डाउन के इंतजामों की धज्जियां उड़ रही है। इस ओर जागरूक होना पड़ेगा वरना इस लापरवाही से कोरोना के केस बढ़ते जाएंगे।