ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटरों पर दूसरे दिन जमा हुए 95 सिलेंडर

सांसद और नगरायुक्त ने किया ऑक्सीजन सेंटरों का औचक निरीक्षण

Meerut। कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए नगर निगम द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग के लिए शुरू किए गए रिफिलिंग सेंटर्स पर दूसरे दिन भी सुबह से खाली सिलेंडर जमा करने वाले तीमारदारों की आवाजाही रही। वहीं, रविवार को जमा हुए खाली सिलेंडरों के बदले में सुबह 10 बजे से भरे सिलेंडर की डिलीवरी शुरू हो गई। ऑक्सीजन सेंटर्स पर आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए सोमवार को नगरायुक्त और सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सेंटर्स का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जमा हुए 95 खाली सिलेंडर

सोमवार को सामुदायिक केंद्र डिफेंस एनक्लेव में 19, नवभारत विद्यापीठ स्कूल में 60, सेक्टर 3 कम्युनिटी हॉल जागृति विहार में 16 सिलेंडर जमा किए गए। इस तरह कुल 95 खाली सिलेंडर जमा किए गए। जमा सिलेंडर को तुरंत भरवाने के लिए संबंधित एजेंसियों पर भेज दिया गया।

शुरू हुई डिलीवरी

नगर निगम की पूरी टीम इन तीनों केंद्रों पर रात 8 बजे तक अलर्ट रही और 8 बजे तक रिफिल होकर आए खाली सिलेंडर की जरूरतमदों को डिलीवरी दी गई। गौरतलब है कि रविवार को 66 खाली सिलेंडर आए थे। इन आवेदकों को सोमवार सुबह से भरे सिलेंडर्स की डिलीवरी शुरू कर दी गई। तय समय 24 घंटे से पहले खाली सिलेंडर्स के बदले भरे हुए सिलेंडर दिए जाने लगे।

सांसद ने किया निरीक्षण

सोमवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने जागृति विहार सेक्टर 3 में बनाए गए ऑक्सीजन सेंटर का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान सांसद ने नोडल अधिकारी से बातचीत कर ऑक्सीजन की उपलब्धता लगातार बनाए रखने के निर्देश दिए। वहीं नगरायुक्त ने भी ऑक्सीजन सेंटर्स का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और तीमारदारों के रिकार्ड से लेकर अन्य जानकारियां ली और खाली सिलेंडर तुरंत रिफिलिंग सेंटर्स पर भेजने के निर्देश दिए।