सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान उठाया मुद्दा

सांसद ने कहा, 1998 से लंबित चल रही है योजना

कैंट बोर्ड और मेरठ विकास प्राधिकरण नहीं ले रहा दिलचस्पी

Meerut। मेरठ-हापुड़ लोकसभा से सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बुधवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान मेरठ के शहीद स्मारक पर अमर जवान ज्योति को निरंतर प्रज्जवलित करने की व्यवस्था कराए जाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि 1857 की क्रांति का शुभारंभ मेरठ से हुआ था। कई बार इस संबंध में पहले भी बताया गया है लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है।

1998 से मामला लंबित

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि 10 मई 1857 को मेरठ से क्रांति का शुभारंभ हुआ था। 1857 के प्रथम स्वाधीनता संग्राम के अमर शहीदों की स्मृति में मेरठ महानगर में शहीद स्मारक बना हुआ है। यह स्थल मेरठ की संस्कृति एवं इतिहास से जुड़ा होने के कारण बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करता है। इस स्थल पर अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित करने की योजना वर्ष 1998 से लंबित है। अनेक बार इस संबंध में मांग की गई है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो सका है।

नहीं दिया ध्यान

राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि स्वयं इस संबंध में अनेकों बार मेरठ कैंट बोर्ड समेत मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से बातचीत की लेकिन इस ओर किसी विभाग ने ध्यान नहीं दिया। सांसद ने सभापति के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया कि मेरठ के शहीद स्मारक पर अमर जवान ज्योति को निरंतर प्रज्वलित करने की व्यवस्था कराई जाए। जिससे क्रांतिधरा से 1857 के प्रथम स्वाधीनता संग्राम के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जा सके।