- श्री मुरलीधर सरस्वती शिशु मंदिर के लिए कर्नल ने दी थी जमीन दान

- तहसील अभिलेखों में 30 वर्षों से कांस्टेबल आवासीय कक्ष के नाम दर्ज है जमीन

Mawana : मेरठ पौड़ी मार्ग स्थित रोडवेज बस अड्डे के पास हरि विहार कालोनी में रविवार को बिजनौर सांसद कुंवर भारतेंदु ने पुलिस आवासीय भूमि पर स्कूल के नवीन भवन का शिलान्यास कर दिया। इस भूमि को एक कर्नल ने स्कूल को दान दी थी। बुधवार को उस समय इस मामले में पेंच फंस गया, जब इसकी भनक एसडीएम को लगी। वे सीओ के साथ पुलिस लेकर मौके पर पहुंचे और लेखपाल को भूमि की पैमाइश कराकर कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिये।

जमीन से कब्जा हटाने के आदेश विद्यालय विस्तार योजना के अंतर्गत नवीन भवन के निर्माण के शिलान्यास के लिए स्कूल प्रबंधन ने बतौर मुख्य अतिथि भाजपा सांसद कुंवर भारतेंदु को बुलाया था। कर्नल के द्वारा दान में मिली जमीन पर प्रबंधन ने स्कूल विस्तार के उद्देश्य से नवीन भवन का स्कूल को दान में मिली है। शिलान्यास कर इस प्लाट पर विद्यालय का बोर्ड भी लगा दिया गया।

आवासीय कालोनी में है दर्ज

हरि विहार कालोनी में स्थित उक्त जमीन तहसील अभिलेख में खसरा न.1445 कांस्टेबल कक्ष यानि पुलिस आवासीय कालोनी के नाम दर्ज है। पुलिस आवासीय जमीन पर विद्यालय भवन के निर्माण के शिलान्यास किए जाने की जानकारी बुधवार शाम तहसील प्रशासन को हुई। एसडीएम अर¨वद व सीओ अब्दुल कादिर एसओ सुरेंद्र भाटी व लेखपाल को लेकर मौके पर पहुंचे।

अभिलेखों को देखा

उन्होंने संबंधित अभिलेख देखा और एसओ निर्देशित किया कि वे लेखपाल से अपनी भूमि की पैमाइश कराकर अपने कब्जे में लें। प्लाट पर कुछ लोगों के लगे बिटौड़े हटवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में विद्यालय प्रबंधन से भी बात करेंगे।

कर्नल पाल ने संस्था को जमीन दान में दी है। भूमि दान में लेने से पूर्व जांच करा कर संस्था ने बैनामा कराया गया था। पुलिस की जमीन होगी तो वो दुकानों के पीछे होगी, इस जमीन से किसी का कोई मतलब नहीं है। जमीन स्कूल के नाम और 15 वर्ष से दीवार करा रखी है।

जेपी गोयल

प्रबंधक

श्रीमुरलीधर सरस्वती शिशु मंदिर