काम को तेज गति से पूरा करने के दिए निर्देश, नगर आयुक्त ने कहा 15 जून तक पूरा हो जाएगा प्लांट का काम

Meerut। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने शुक्रवार को लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड में बैलेस्टिक सेपरेटर प्लांट का निरीक्षण किया। नगर निगम अधिकारियों भी निरीक्षण में मौजूद रहे। इस दौरान सांसद ने प्लांट का काम तेज गति से पूरा करने के निर्देश दिए।

300 कचरे की छंटाई

नगर आयुक्त मनीष बंसल ने सांसद को बताया कि 15 जून तक लोहिया नगर प्लांट का काम पूरा कर लिया जाएगा। यहां पर दो ट्रामल और एक श्रेडर मशीन लगानी है। इन ट्रामल से आरडीएफ से मिट्टी छानने का काम होगा। प्लांट शुरू होने के बाद यहां 30 टन डंप कचरे की प्रति घंटे छटाई की जाएगी। डंप कचरे से आरडीएफ (प्लास्टिक और पॉलिथिन), कंपोस्ट और ईट पत्थर अलग-अलग कर एकत्र किया जाएगा। गांवड़ी की तर्ज पर कचरे को निस्तारित किया जाएगा। इसमें 10 घंटे बैलेस्टिक सेपरेटर मशीन चलाकर प्रतिदिन 300 टन कचरे की छंटाई होगी।

अन्य कंपनियों से अनुबंध

नगर आयुक्त ने बताया कि प्लांट शुरू होने पर और भी कंपनियों से अनुबंध किया जाएगा। इस दौरान नगर आयुक्त ने कहा कि प्लांट के संचालन के लिए बिजली कनेक्शन की प्रक्रिया पूरी होने वाली है। गौरतलब है कि लोहिया नगर में प्लांट का प्लेटफार्म बनाने का काम चालू है। टीन शेड के लिए पिलर खड़े हो गए हैं। निरीक्षण के बाद सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि शहर को कचरा मुक्त कराने के लिए गांवड़ी के बाद लोहिया नगर में प्लांट से अभियान तेज होगा। इसके बाद अब मंगतपुरम में डंप कचरे के निस्तारण की कार्ययोजना पर काम करने की जरूरत है।