- सीएम के आगमन से पहले साफ-सफाई में जुटा अमला

- विवि रोड से मेडिकल कालेज तक हटाया गया अतिक्रमण

Meerut । रविवार को मेरठ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्तावित कार्यक्रम के चलते शनिवार को नगर निगम की टीम सुबह से ही दल बल लेकर अलर्ट हो गई। इस दौरान मुख्यमंत्री के आगमन के संभावित मार्ग विवि रोड, तेजगढ़ी चौराहे से मेडिकल कॉलेज तक अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया गया और पूरे मार्ग की साफ-सफाई की गई। नगरायुक्त समेत निगम के आला अधिकारी शहर में अभियान का निरीक्षण करने में जुटे रहे।

झोंपडि़यों पर जेसीबी

नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम ने तेजगढ़ी चौराहा स्थित पार्क को अतिक्रमण मुक्त करके साफ-सफाई का बड़ा अभियान चलाया। सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान के नेतृत्व में जेसीबी तथा ट्रैक्टर ट्रॉली आदि लेकर टीम तेजगढ़ी चौराहा पहुंची और सुबह 9 बजे से यूनिवर्सिटी तिराहे से मेडिकल कॉलेज तक सड़क के दोनों ओर आधा दर्जन के करीब झोपडि़यों को हटाया गया।

अवैध कब्जे हटाए

इसके बाद यूनिवर्सिटी तिराहा स्थित पार्क के अंदर डेढ़ दर्जन से ज्यादा सब्जी एवं फल विक्त्रेताओं, लकड़ी तथा भूसा आदि का व्यवसाय करने वाले लोगों का कब्जा हटाया। यहां गंदगी का अंबार लगा हुआ था। टीम ने लोहे तथा लकड़ी के 5-6 खोकों को तोड़कर जब्त कर लिया।

तिराहा पार्क का सौदर्यीकरण

पार्क के अंदर उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब गाडि़यां डिग्गी तिराहा पार्क के अंदर पड़ी लकडि़यां उठाने पहुंचीं। वहां झुग्गी वालों में लकडि़यां उठाने की होड़ लग गई। टीम ने काफी मशक्कत कर भीड़ को पार्क से खदेड़ दिया। बाद में नगर निगम टीम ने पार्क की साफ सफाई करके जेसीबी से उसका समतलीकरण कराया।

अफसरों ने किया निरीक्षण

नगर आयुक्त मनीष बंसल, सहायक नगर आयुक्त द्वितीय इंद्र विजय सिंह ने भी पार्क का निरीक्षण किया और नगर निगम उद्यान विभाग को पार्क के सौंदर्यीकरण के आदेश दिए। प्रवर्तन दल की टीम में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, प्रवीण कुमार, जसवंत तोमर, हवलदार रूपेश कुमार, मुनेंद्र कुमार, हरेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार तथा सनोज आदि शामिल रहे। इस दौरान शहर के सभी मेन रोड, डिवाइडर, नालियां व अन्य स्थानों से गंदगी साफ कराई गई और अतिक्रमण हटाए गए।