इस माह के अंत तक एसएमएस के माध्यम से भेजेंगे बकाया की सूचना

इस माह 5 करोड़ का तय हुआ टैक्स टारगेट

Meerut। कोरोना संक्रमण कम होते ही नगर निगम ने इस साल अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए सम्पत्ति कर वसूली की तैयारी शुरू कर दी है। इस क्रम में मंगलवार को नगरायुक्त ने टैक्स निरीक्षकों की बैठक लेते हुए इस साल का टारगेट पिछले साल से 8 करोड़ रुपए अधिक बढ़ाते हुए 48 करोड़ कर दिया। वहीं इस माह के अंत तक सभी बकायेदारों को रिमाइंड भेजने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

एसएमएस से जाएगी सूचना

कर वसूली के टारगेट को पूरा करने के लिए नगर आयुक्त मनीष बंसल ने इस वित्तीय वर्ष में कर वसूली को कम से कम 48 करोड़ रुपए करने का लक्ष्य दिया है। इस टारगेट को हर हाल में पूरा करने के लिए सभी कर निरीक्षकों को निर्देश देते हुए कार्ययोजना तैयार की गई है। इस कार्ययोजना के तहत सबसे पहले नगर निगम के तीन डिपो क्षेत्र के समस्त भवन स्वामियों को प्राथमिकता के आधार पर टैक्स के बिल भेजने के लिए निर्देश दिए हैं। साथ ही कर निर्धारण अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस माह के अंत तक सभी बिल कर दाताओं को मिल जाएं। इसके अतिरिक्त सभी भवन स्वामियों को एसएमएस के माध्यम से भी बकाया कर के बारे में सूचना दी जाए।

इस माह 5 करोड़ का लक्ष्य

इस माह से कर वसूली का काम शुरू करने के निर्देश देते हुए नगरायुक्त ने सभी कर निरीक्षकों को इस माह के लिए 5 करोड़ रुपए का लक्ष्य तय किया है। साथ ही निर्देश दिए गए कि वसूली बढ़ाने के लिए जिन भवन अभी भी टैक्स नही लगा है, उनको सर्वे के आधार पर स्वकर निर्धारण अथवा 213 के नोटिस भेज कर सभी भवनों पर टैक्स लगाया जागए। बैठक में बताया कि पिछले साल कोरोना संक्त्रमण के बावजूद नगर निगम ने 40 करोड़ रुपए टैक्स की वसूली की थी इसलिए इस बार इससे अधिक का टारगेट लिया गया है।