नगर निगम के प्रवर्तन दल ने हटाया अतिक्रमण

पॉलीथिन जब्त कर 16 हजार रूपये का जुर्माना वसूला

Meerut। नगर निगम के प्रवर्तन दल द्वारा मंगलवार को शहर में डेयरी, पॉलीथिन और अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। रिटायर्ड लेफ्टिनेंट प्रवीण तोमर के नेतृत्व में चलाए गए अभियान के दौरान न्यू मोहनपुरी में 8 निराश्रित गोवंश पकड़कर परतापुर गौशाला भिजवाया गया। इसके साथ ही नगर निगम के दस्तों ने पॉलीथिन के खिलाफ बड़ा अभियान चलाकर 13 किलो से ज्यादा पॉलीथिन जब्त की और साथ ही साथ 16000 रूपये का जुर्माना भी वसूला।

कंकरखेड़ा में पकड़ी पॉलीथिन

नगर निगम की एक टीम ने सहायक नगर आयुक्त बृजेश कुमार के निर्देशन में कंकरखेड़ा में पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाकर 4 किलो से ज्यादा पॉलीथिन जब्त की ओर 9000 रूपये का जुर्माना भी वसूला। वहीं दूसरी कर निर्धारण अधिकारी नरसिंह राणा के नेतृत्व में प्रवर्तन दल की टीम ने हापुड़ रोड पर अभियान चलाकर 9 किलो से ज्यादा पॉलीथिन जब्त की और 7000 रूपये का जुर्माना भी वसूला। इस प्रकार कुल 13 किलो से ज्यादा पॉलीथिन जब्त की गई तथा 16000 रूपये जुर्माना वसूला गया। गौरतलब है कि कई दिनों बाद पॉलीथिन के खिलाफ नगर निगम की टीम द्वारा शासन स्तर से मिले कड़े निर्देशों के बाद अभियान को अंजाम दिया जा रहा है। इसी बाबत डीएम अनिल ढींगरा ने मजिस्ट्रेट की अगुवाई में चार टीमों का गठन किया है ताकि अभियान को सख्ती से जारी रखा जाए।

कांच का पुल से हटा अतिक्रमण

देर शाम नगर निगम के प्रवर्तन दल ने रिटायर्ड लेफ्टिनेंट प्रवीण तोमर और कर निर्धारण अधिकारी नरसिंह राणा के साथ कांच के पुल पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान नाले से सटी उस्मान बावर्ची की दुकान का छज्जा तोड़ा गया। वहीं नाले पर बना पक्का स्लैब को भी हटा दिया गया।