सोमवार को नगर निगम के प्रवर्तन दल ने चलाया अभियान

पॉलीथिन जब्त करने पर व्यापारियों ने किया जमकर हंगामा

Meerut। सोमवार को नगर निगम के प्रवर्तन दल द्वारा चलाए गए अभियान में पॉलीथिन जब्त करने पर व्यापारियों ने हंगामा कर दिया। जुर्माने की रसीद काटने पर व्यापारी एकजुट हो गए और प्रवर्तन दल को घेरने का प्रयास किया लेकिन प्रवर्तन दल की सख्ती देखकर व्यापारी बैक फुट पर आ गए। इस दौरान 12 किलो प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्त की गई और 15 हजार का जुर्माना भी वसूला गया।

व्यापारियों ने किया घेराव

नगर निगम प्रवर्तन दल ने प्रवर्तन दल अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान के निर्देशन में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक के नेतृत्व में राजस्व निरीक्षक अंकुश के साथ मिलकर गढ़ रोड और परतापुर स्थित गगोल रोड आदि इलाकों में प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया गया। प्रवर्तन दल की टीम देवगढ़ रोड स्थित गुप्ता किराना स्टोर पर पहुंची। वहां व्यापारी के पास से 6 किलो से ज्यादा प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्त की तो दुकानदार ने जुर्माना देने से मना कर दिया और फोन पर संपर्क स्थापित कर दूसरे दुकानदार एवं व्यापारिक बंधुओं को इकट्ठा कर हंगामा शुरू कर दिया। आसपास के व्यापारी एक जुट हो गए और टीम को घेरने का प्रयास किया। लेकिन परिवर्तन दल ने सख्ती दिखाते हुए पॉलिथीन जब्त की और भारी विरोध के बावजूद 5 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला।

12 किलो पॉलीथिन हुई जब्त

इसके बाद परतापुर स्थित गगोल रोड पर दो अन्य दुकानदारों से प्रतिबंधित पॉलिथीन जब 10 हजार रुपए जुर्माना वसूला। अभियान के दौरान दो दर्जन से ज्यादा दुकानों की तलाशी लेकर 12 किलो पॉलिथीन जब्त की गई। पॉलीथिन जब्ती के विरोध में जगह जगह व्यापारियों ने हंगामा भी किया और व्यापारियों के भारी विरोध के बावजूद जुर्माना भी वसूला गया। इस प्रकार परिवर्तन दल ने 12 किलो प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्त की और 15 हजार रुपए जुर्माना वसूला। अभियान के दौरान प्रवर्तन दल की टीम में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जसवंत कुमार, सूबेदार जगबीर, हवलदार रुपेश, हवलदार मुनेंद्र, हरेंद्र, सुनील अधाना, नरेंद्र नेगी तथा जितेंद्र कुमार आदि लोग शामिल रहे।