जेल रोड स्थित लोहिया पार्क का मामला, शिकायत पर नगर निगम ने लिया संज्ञान

प्रवर्तन दल ने अवैध डेयरियों के खिलाफ चलाया अभियान

जगह-जगह अभियान चलाकर अतिक्रमण को भी हटाया

Meerut। नगर निगम के प्रवर्तन दल ने सोमवार को शहर में संचालित अवैध डेयरियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए डेयरियों को खाली कराया। साथ ही शहर में अवैध कब्जे को हटाकर जगह को अतिक्रमण मुक्त कराया। अभियान के तहत नगर निगम टीम ने जेल रोड स्थित लोहिया पार्क से अवैध अतिक्रमण हटवाया।

शिकायत पर एक्शन

प्रवर्तन दल को शिकायत मिली थी कि जेल रोड स्थित लोहिया पार्क में कुछ स्थानीय लोगों द्वारा पार्क के अंदर खूंटे गाड़कर अवैध रूप से डेरियां चला रहे हैं। पार्क पर टीन शेड आदि डालकर अस्थाई अतिक्रमण करके उसमें पशुओं को बांधा जाता है। कुछ लोगों ने पार्क के एक भू-भाग पर कब्जा करके पक्के घर भी बना लिए हैं। इसी शिकायत को संज्ञान में लेते हुए नगर आयुक्त मनीष बंसल ने प्रवर्तन दल अधिकारी कर्नल राजकुमार बालियान को निर्देशित किया कि तत्काल सरकारी पार्क को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाए।

दो दिन की मोहलत

नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम प्रवर्तन दल अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान की अगुवाई में जेसीबी लेकर जेल रोड स्थित लोहिया पार्क में पहुंची और संबंधित लोगों को तत्काल पार्क खाली करने की चेतावनी दी। टीम ने जेसीबी से पार्क में स्थित सभी खूंटों को तोड़ दिया और पार्क में पाथे गए गोबर के उपलो का समतलीकरण कर दिया। इसके साथ-साथ कुछ संदिग्ध अवैध निर्माणों को भी रुकवा दिया गया। इस दौरान कुछ लोगों ने अस्थाई अतिक्रमण हटाने के लिए 2 दिन की मोहलत मांगी, जो उन्हें दे दी गई।

मौके पर पैमाइश आज

मंगलवार को फिर नगर निगम की टीम लेखपाल रूद्रेश कुमार के साथ पार्क की मौके पर पैमाइश करेगी तथा चित्रांकन करने के बाद बचे हुए अवैध अतिक्रमण को हटवा दिया जाएगा। प्रवर्तन दल की टीम के साथ शिकायतकर्ता की तरफ से गौरव मौके पर मौजूद रहा और टीम को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। प्रवर्तन दल की टीम में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मालिक, जसवंत तोमर, प्रवीण कुमार, हवलदार मुनेंद्र कुमार, रुपेश कुमार, जितेंद्र कुमार, सनोज तथा लेखपाल रूद्रेश कुमार के साथ मौजूद रहे ।