वार्ड-16 में आठ दुकानदारों से 1600 रुपए का वसूला जुर्माना

सड़कों पर कूड़ा फैलाने वालों पर की गई सख्त कार्रवाई

Meerut। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में सफलता के लिए नगर निगम साफ सफाई में जुट गया है। साथ ही अब शहर में गंदगी फैलाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी। बुधवार को नगर निगम की टीम ने सड़कों पर कूड़ा फैलाने वाले राहगीरों और व्यापारियों से जुर्माना वसूला। नगर निगम के खाद्य एवं सफाई निरीक्षकों की टीम ने शहर के अलग-अलग स्थानों पर जुर्माना वसूला।

दुकानों के आसपास कूड़े पर नजर

खाद्य एवं सफाई निरीक्षक रवि शेखर की अगुवाई में चले अभियान चलाया गया। इस दौरान सड़कों के साइड में बनी दुकानों के आसपास कूडे़ का निरीक्षण किया। आसपास के लोगों से पूछताछ के आधार पर दुकानदारों के चालान काटकर जुर्माना भी वसूला गया। वार्ड-16 में आठ दुकानदारों से 1600 रुपए का जुर्माना वसूला गया।

डस्टबिन में डालना होगा कूड़ा

इसके साथ ही वार्ड-9 में पांच दुकानदारों से एक हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। इन दुकानदारों ने दुकान में सफाई के बाद दुकान का कूड़ा खुले में सड़क पर फेंक दिया था। जबकि कूड़े को डस्टबिन में फेंका जाना चाहिए।

राहगीरों पर भी लगा जुर्माना

वहीं निगम की टीम ने विवि रोड और जेल चुंगी क्षेत्र में सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले चार लोगों का चालान काटकर 800 रुपए का जुर्माना वसूला। जुर्माने के बाद खाद्य एवं सफाई निरीक्षक ने स्थानीय लोगों को खुले में कूड़ा ना फैलाने के लिए जागरुक किया।