- 30 जून की रात्रि साथियों ने की थी छात्रनेता की गोली मारकर हत्या

- परिजनों ने पुलिस पर सेटिंग करने का लगाया आरोप

Meerut: लंबी खींचतान के बाद प्रशांत मर्डर केस का मुख्य आरोपी आशू यादव मंगलवार को कोर्ट में पेश हुआ। पुलिस पिछले दस दिनों से आशू यादव पर हाथ डालने कतरा रही थी। केस के अन्य आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मृतक के परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों से सेटिंग करने का आरोप लगाया है।

30 जून की रात हुई थी हत्या

गौरतलब है कि 30 जून की रात तेजगढ़ी पर होटल ऑल इज वैल के बाहर जाग्रति विहार निवासी रॉबिन की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस की जांच में स्पष्ट हुआ था कि होटल में चल रही शराब पार्टी में रॉबिन की आशू यादव से बहस हुई और इसके बाद आशु ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से रॉबिन की हत्या कर डाली। जिसमें पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

मुख्य आरोपी था फरार

पुलिस ने घटना के दो आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन उसी दिन से मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस मुख्य आरोपी आशू यादव को गिरफ्तार करने से कतरा रही थी। मंगलवार को 19 दिन बाद आशू यादव ने स्वयं कोर्ट में पेश हो गया। इस दौरान आशू यादव की सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए थे।

पुलिस पर लगाए आरोप

आशू की पेशी को लेकर प्रशांत के परिजनों में उबाल है। उनका कहना है कि पुलिस ने सेटिंग कर कोर्ट में पेश कराया है। जबकि आशू तभी से मेरठ में ही खुलेआम रह रहा था। पुलिस ने उसे जानबूझकर गिरफ्तार नहीं किया। क्योंकि घटना में एक पुलिस वाला भी शामिल था। जिसका सपा पार्टी में अच्छा रसूख है।

मुख्य आरोपी आशू आज कोर्ट में पेश हो गया है। उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा जाएगा।

वीएस वीर कुमार, सीओ सिविल लाइन

---