11 अप्रैल को होगा उद्घाटन, तैयारियों को लेकर नोडल अधिकारियों ने ली बैठक

Meerut। ¨हदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक नौचंदी मेले के भव्य आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है। मेले में इस बार कई बड़े बालीवुड गायक जहां सुरों की महफिल सजाएंगे। वहीं कवि सम्मेलन,मुशायरा से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा बिखरेगी।

बैठक में बांटी जिम्मेदारियां

नौचंदी मेले का परंपरा के अनुसार होली के बाद पड़ने वाले दूसरे रविवार 11 अप्रैल को उद्घाटन होगा। डीएम के। बालाजी के निर्देश पर मंगलवार को जिला प्रशासन की तरफ से नोडल अधिकारी एडीएम वित्त सुभाष प्रजापति और नगर निगम से नोडल अधिकारी अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शांडिल्यायन ने नौचंदी मेले की तैयारी बैठक ली। बैठक में निर्माण, प्रकाश, उद्यान, मनोरंजन आदि की सब कमेटियां गठित की हैं। सब कमेटियों में पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और पीवीवीएनएल के अधिकारियों को शामिल किया गया है। जबकि मेला कमेटी में एडीएम सिटी, एसपी ट्रैफिक और एसपी सिटी भी शामिल हैं। नोडल अधिकारियों के मुताबिक मेले के भव्य आयोजन में लगभग दो करोड़ रुपये खर्च का अनुमान लगाया गया है। पटेल मंडप में होने वाले संास्कृतिक कार्यक्रमों की रूपरेखा 31 मार्च तक फाइनल कर लिए जाएंगे।

सजेगी सुरों की महफिल

बॉलीवुड गायक कैलाश खेर, अमित मिश्रा, आस्था गिल और जस्सी गिल, लोक गायिका मालिनी अवस्थी, भजन गायक प्रेम प्रकाश दुबे के आने की संभावना है। अधिकारियों ने इनसे संपर्क किया है।

पटेल मंडप में होंगे विविध कार्यक्रम

कव्वाली, कवि सम्मेलन, मुशायरा होगा।

रॉक बैंड, कामेडी नाइट्स, कत्थक नाइट्स।

फूलों की होली, लोक गीत, महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम।

मेरठ आइडियल और डांस मेरठ डांस जैसे कार्यक्रम भी प्रस्तावित।

एक शाम शहीदों के नाम, मैजिक शो और नाट्य प्रस्तुतियां होंगी।