नगरायुक्त ने निरीक्षण कर साफ सफाई के दिए निर्देश

डीएम ने डेयरियों पर लगाम के लिए दिए निर्देश

Meerut। नौचंदी मेले की स्थिति साफ होने के बाद नगर निगम पूरे जोश के साथ तैयारियों में जुटा है। बुधवार को नगर आयुक्त ने मेला नौचंदी ग्राउंड व पटेल मंडप का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर नगर आयुक्त, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, अधिशासी अभियन्ता, सम्पत्ति अधिकारी, प्रभारी वाहन डिपों इत्यादि उपस्थित रहे।

आज से होगी साफ-सफाई

बुधवार दोपहर नगरायुक्त समेत नगर निगम की टीम ने नौचंदी मैदान के मैदान, पटेल मंडप, नवचंडी मंदिर का निरीक्षण किया। मौके पर उपस्थित क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक अरूण खरखौदिया को पूरे मेला परिसर की युद्धस्तर पर सफाई कराने का निर्देश दिया।

होगी कड़ी कार्रवाई

वहीं बुधवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बचत भवन में डेयरी संचालक संगठन मेरठ महानगर के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें संगठन के पदाधिकारी, नगर निगम के अधिकारी, भूगर्भ जल विभाग, लघु सिंचाई विभाग एवं मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। बैठक में उच्च न्यायालय के 4 जनवरी 2019 के आदेश का अनुपालन और नाले/नालियों में गोबर न बहाये जाने के लिए समस्त डेयरी संचालकों को निर्देशित किया गया। इस दौरान डीएम ने किया कि यदि उच्च न्यायालय के आदेशों का अनुपालन नहीं किया जाता है तो कार्रवाई होगी।