नए एसएसपी ने पदभार ग्रहण करते ही पुलिस अधिकारियों के साथ की मीटिंग

क्राइम और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के निर्देश, सीयूजी व्हाट्सएप नंबर भी किया जारी

सभी थानों पर 100 फीसदी फरियादियों के मुकदमे दर्ज कराने का होगा प्रयास

Meerut। किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि किसी भी सिपाही, दरोगा, इंस्पेक्टर या अन्य किसी भी कर्मचारी की कोई भी शिकायत सही पाई गई तो उस पुलिसकर्मी को वहां भेजा जाएगा, जहां उसके जाने की जगह है। वहीं महिलाओं की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर करना होगा। मेरठ के नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पद ग्रहण करते ही शुक्रवार को ये निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए। प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी ने भ्रष्टाचार की शिकायत के लिए अपना सीयूजी व्हाट्सएप नंबर ने जारी कर दिया।

तीन दिन की छुट्टी

एसएसपी प्रभाकर चौधरी तीन दिन के अवकाश के बाद शुक्रवार को अपने कार्यालय पहुंचे। पहले ही दिन स्टाफ को बुलाकर सख्त हिदायत दी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग के आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि क्राइम और भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पर काम होना चाहिए।

यहां करें शिकायत

एसएसपी ने कहा कि आप मेरे सीयूजी नंबर 9454400297 पर कोई भी शिकायत वीडियो या फोटो उपलब्ध करा सकते हैं। इस नंबर की मॉनिटरिंग खुद मेरे पास है। एक अन्य व्हाट्सएप नंबर भी जल्द जारी किया जाएगा, साथ ही इस नंबर के बैनर-होìडग्स सभी थानों में चस्पा किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पुलिसकíमयों को सालभर में जितनी छुट्टी मिलती हैं, वह पूरी मिलनी चाहिए। एसएसपी कार्यालय के स्टाफ को एसपी देहात और थानों के स्टाफ को संबंधित सीओ छुट्टी देंगे।

शिकायतों का निस्तारण

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि सभी थानों पर 100 फीसदी फरियादियों के मुकदमे दर्ज कराने का प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। जो भी माहौल खराब करने का प्रयास करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।