हस्तिनापुर क्षेत्र के दूधली खादर गांव में संदिग्ध युवक मंगल को पकड़ा

एनआईए ने किठौर से आसिफ को किया गिरफ्तार

Meerut। गगनदीप की निशानदेही पर एनआईए की टीम ने रविवार को दूधली खादर और किठौर से एक-एक युवक को पकड़ा। कार्रवाई के बाद उसे टीम ने कुछ देर के लिए सिविल लाइन थाने में भी रखा था। इसके बाद टीम उसे लेकर चली गई।

ये है मामला

गत गुरुवार को एनआईए की छह सदस्यीय टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ रामराज निवासी गगनदीप के घर की तलाशी ली थी। हालांकि इस कार्रवाई से पहले ही गगनदीप एक मुकदमे में जमानत तुड़वाकर जेल चला गया था। कोर्ट से अग्रिम जमानत मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मोहाली जेल भेज दिया था। एनआईए ने रिमांड पर लेकर गगनदीप से पूछताछ की थी। जांच में सामने आया कि उसने केएलएफ को आठ पिस्टल सप्लाई की थी, जिन्हें मेरठ से खरीदा था।

कई जगहों पर छापेमारी

रविवार को टीम गगनदीप को लेकर हस्तिनापुर क्षेत्र के दूधली खादर गांव में एक युवक के घर पहुंची। इसके बाद टीम ने गगनदीप को भेज दिया, जबकि संदिग्ध युवक मंगल के घर पर दबिश दी।

बाथरूम में मिला युवक

परिजनों ने पूछताछ में कहा कि बेटा गंगापार किसी काम से गया है। टीम ने मोबाइल को सर्विलांस पर लगवाया तो लोकेशन घर के बेहद नजदीक मिली। इसके बाद टीम ने स्थानीय लोगों से जानकारी जुटाई। साथ ही परिजनों से फिर पूछताछ की। घर की तलाश के दौरान बाथरूम बंद मिला, जिस पर टीम को कुछ शक हुआ। उसे तोड़ने की बात हुई तो बताया कि बेटा अंदर ही है। बताया गया कि घंटों की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका।

छोटा बेटा बताया था

टीम ने जैसे-तैसे युवक को बाथरूम से निकाला तो परिजनों ने उसे छोटा बेटा बताया। उसके छिपने के बारे में पूछा तो कहा कि डर के चलते उसने ऐसा किया। हालांकि युवक की पत्नी और अन्य लोगों ने बातचीत में स्वीकार किया कि वही मंगल है।

मेरठ पहुंची टीम

संदिग्ध युवक को लेकर टीम सीधे सिविल लाइन थाने पहुंची। हालांकि माना जा रहा था कि हस्तिनापुर टीम जाएगी। सिविल लाइन थाने में कुछ देर रुकने के बाद टीम उसे लेकर चली गई। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि टीम कुछ देर के लिए सिविल लाइन थाने रुकी थी। उनके साथ एक युवक भी था। कुछ देर बाद ही वह रवाना हो गए थे।

किठौर से आसिफ गिरफ्तार

एनआईए व मोहाली पुलिस (पंजाब) की टीम ने गगनदीप रामराज की निशानदेही पर शनिवार को किठौर के कायस्थ बड्ढा में आसिफ के घर में छापेमारी के दौरान आसपास के लगभग दो दर्जन घरों के लोगों को नजरबंद कर दिया गया। बताया जाता है कि लगभग तीन घंटे की कार्रवाई में मौके से कुछ संदिग्ध चीजें भी बरामद हुई हैं। आसिफ के तार भी केएलएफ से जोड़कर देखे जा रहे हैं।