मेडिकल कॉलेज में लगातार पड़ोसी जनपदों से पहुंच रहे मरीज

महिला मरीज हुई परेशान, सुनने वाला कोई नहीं

Meerut। मेडिकल कॉलेज में उपचार की उम्मीद लेकर पड़ोसी जनपदों के मरीज भी पहुंच रहे हैं। लेकिन यहां अपने जिले के मरीजों को ही भर्ती करने की स्थिति नहीं है। रविवार को भी पड़ोसी जनपदों के मरीज भर्ती होने की जद्दोजहद करते दिखे।

हुई परेशानी

हापुड़ की रेलवे रोड कॉलोनी निवासी राधा देवी की तबीयत अधिक खराब होने पर उनके परिजन उन्हें मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। यहां पर्चा बनाकर आपातकालीन विभाग में भर्ती कराने का प्रयास किया गया, लेकिन यहां से कोविड वार्ड भेज दिया गया। कोविड वार्ड के बाहर खड़े मेडिकल स्टाफ ने ऑक्सीजन युक्त बेड न होने की बात कहते हुए परिजनों को कहीं और जाने के लिए कह दिया। वे उन्हें लेकर चले गए।

घंटों तक इंतजार

ऐसे ही देवबंद निवासी गुड्डी देवी को भी स्वजन एंबुलेंस की मदद से लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। यहां-वहां चक्कर कटाने के बाद महिला मरीज का पर्चा बन सका। बाद में कोविड वार्ड में भर्ती होने के लिए भी घंटों इंतजार करना पड़ा। मरीज की हालत खराब होती देख परिजन घबरा गए और शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर मेडिकल स्टाफ ने महिला को भर्ती किया। ऐसे ही चार अन्य मरीजों को लेकर स्वजन मेडिकल के आपातकालीन विभाग पहुंचे, लेकिन यहां ऑक्सीजन युक्त बेड न होने की बात कहकर भर्ती करने से इंकार कर दिया गया।