वाया मेरठ मिलेगी पटना के लिए वोल्वो बस

अगले माह संचालन शुरु किए जाने की उम्मीद

Meerut। करीब तीन साल पहले यूपी और बिहार रोडवेज के बीच हुए समझौते का लाभ अब जल्द ही मेरठ के यात्रियों को मिल सकता है। गत सप्ताह मुख्यालय स्तर पर हुए एक अन्य समझौते के आधार पर बिहार से यूपी के चार महानगरों के लिए डायरेक्टर एसी बस सेवा का संचालन शुरु किया जा रहा है। इनमें शहरों में गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर भी शामिल हैं। ऐसे में मेरठ से बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए भी इस सेवा का लाभ मिल सकता है।

मुजफ्फरनगर तक होगा संचालन

समझौते के तहत बिहार के पटना व गया से पश्चिमी यूपी के चार महानगरों में एसी बस का संचालन अगले माह से शुरु किए जाने की उम्मीद है। इनमें पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर के लिए संचालन होगा। ऐसे में इन बसों का संचालन वाया मेरठ होगा जिससे मेरठ के यात्रियों को बसों का लाभ मिलेगा।

बिहार के यात्रियों को सुविधा

पश्चिमी उप्र में रहने वाले बिहार के निवासियों की सुविधा के लिए रोडवेज ने बिहार के यात्रियों को टारगेट करते हुए इन बसों का संचालन शुरु किया है। मुख्यालय स्तर पर इस समझौते के तहत रुट प्लान और समय सारणी जल्द तैयार कर लागू की जाएगी।

मुख्यालय स्तर पर अभी कई रूटों पर बसों के संचालन का प्रस्ताव तैयार किया गया है। पश्चिमी यूपी के यात्रियों को इस सेवा का लाभ मिले यही उद्देश्य है।

-नीरज सक्सेना, आरएम