बैठक में मेरठ कॉलेज प्रबंध समिति के चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी व कॉलेज प्राचार्य ने प्रत्याशियों को बताए नियम

Meerut। मेरठ कॉलिजिएट एसोसिएशन (प्रबंध समिति) का चुनाव 12 अगस्त को होने जा रहा है। इस चुनाव में पहली बार फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार कराई जाएगी। जिससे चुनाव में फर्जी मतदान की आशंका और शिकायतों पर पूरी तरह से विराम लग जाएगा। मंगलवार को चुनाव को लेकर सभी प्रत्याशियों की मेरठ कॉलेज में बैठक बुलाई गई। जिसमें फोटोयुक्त मतदाता सूची की जानकारी दी गई।

21 कार्यकारिणी सदस्य

प्रबंध समिति के चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और अतिरिक्त सचिव के अलावा 21 कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव होना है। चुनाव में दो पैनल के प्रत्याशी आमने सामने हैं। मेरठ कॉलेज परिवार की ओर से अध्यक्ष पद पर सुरेश जैन रितुराज, उपाध्यक्ष पर महेश कुमार गुप्ता, सचिव पद पर डॉ। ओपी अग्रवाल, संयुक्त सचिव पद पर मनीष प्रताप चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि फ्रेंड्स आफ मेरठ कॉलेज की ओर से अध्यक्ष पद पर अनिल कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष पद पर मोहित जैन, सचिव पद पर विवेक गर्ग और अतिरिक्त सचिव पद पर केशव बंधु मैदान में हैं।

निर्देशों को बताया

चुनाव से पहले बुलाई गई बैठक में इन सभी प्रत्याशियों के साथ कार्यकारिणी के सदस्य भी उपस्थित रहे। जिसमें चुनाव अधिकारी ने प्रशासन की ओर से आए निर्देशों को बताया। जिसमें कोविड प्रोटोकाल के तहत चुनाव करने की बात की। सात अगस्त तक मतदाता सूची में फोटो लगाने के लिए भी कहा गया है। जिसकी मांग फ्रेंड्स आफ मेरठ कॉलेज की ओर से लगातार की जा रही थी। कमिश्नर से भी इसकी शिकायत हुई थी। इसके बाद चुनाव अधिकारी युद्धवीर सिंह ने फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार करने को कहा है।