10 हजार की लिमिट कम करेगा बिजली विभाग

आसान किस्त योजना के बाद 1 अप्रैल से लागू होगी योजना

Meerut। अगर आपके घर का बिजली का बिल बकाया है या दो तीन माह का बिल होल्ड पर रखा हुआ हैं तो जरा सावधान हो जाएं कहीं ऐसा ना हो कि आपके बिल जमा करने से पहले ही बिजली विभाग आपके घर की बत्ती गुल कर दे। बिजली विभाग बकाये बिल की लिमिट 10 हजार से घटाकर 3 हजार करने जा रहा है यानी कि अब 3 हजार से अधिक बिल होते ही विभाग कनेक्शन काट देगा।

नही मिलेगी राहत

बिजली विभाग लगातार अपने बकायेदारों की संख्या कम करने के प्रयास में जुटा है। इसी क्रम में अब बिजली विभाग 10 हजार रुपए बिजली बकाये तक कनेक्शन न काटने की लिमिट को कम करते हुए 3 हजार पर ला रहा है। यानी अब अगर तीन हजार रुपये का बकाया हुआ तो आपका बिजली कनेक्शन लिमिट पार होते ही काट दिया जाएगा।

1 अप्रैल से लागू होगी योजना

बकाया वसूली के लिए बिजली विभाग की आसान किस्त योजना चल रही है। ताकि अधिक से अधिक उपभोक्ता अपने बिजली बकाया बिल को किस्तों में चुका सकें। इस योजना की अंतिम तिथि 29 फरवरी है। इसके बाद बकायेदारों के कनेक्शन काटे जाएंगे। साथ ही साथ इस योजना के खत्म होते ही 10 हजार के बिजली बिल की लिमिट घटाकर 3 हजार की जा रही है। यानी की यह योजना 1 अप्रैल से लागू की जाएगी।

फीडर मैनेजर रखेंगे नजर

इस योजना के तहत ही सभी बकायेदारों पर नजर रखने के लिए बिजली विभाग अपने सब स्टेशनों पर फीडर मैनेजर नियुक्त करेगा। इन फीडर मैनेजर का काम होगा कि बकाये की लिमिट पार होने पर तुरंत कनेक्शन बंद करा दिया जाए। इसके लिए फीडर मैनेजर को हर माह बकायेदारों से वसूली से टारगेट भी दिया जाएगा।

आसान किस्त योजना इसलिए दी जा रही है कि किस्तों में उपभोक्ता आसानी से बकाया जमा कर सकता है। इसके बाद 3 हजार से अधिक के बिल पर एक्शन लिया जाएगा।

एसबी यादव, चीफ इंजीनियर