सोमवार से शुक्रवार सुबह नौ बजे से रात आठ तक दोनों साइड की खुल सकेंगे दुकानें

साप्ताहिक बंदी भी शनिवार और रविवार के कंप्लीट लॉकडाउन में होगी शामिल

Meerut। रोस्टर प्रणाली खत्म करते हुए मेरठ के व्यापारियों को डीएम अनिल ढींगरा ने बड़ी राहत दी है। जिसके तहत अब सोमवार से शुक्रवार दोनों साइड के बाजार खुलेंगे। वहीं सोमवार और बुधवार की साप्ताहिक बंदी को भी शनिवार और रविवार को होने वाले कंप्लीट लॉकडाउन में समायोजित कर दिया गया है।

ये थी व्यवस्था

अभी तक मेरठ के बाजार में एक दिन राइट साइड और दूसरे दिन लेफ्ट साइड वाली दुकानें रोस्टर प्रणाली के तहत खुल रही थीं। वहीं शासन ने सोमवार और बुधवार को साप्ताहिक बंदी भी लागू कर रखी थी। इसके अलावा शनिवार और रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन भी जारी कर दिया गया है। ऐसे में व्यापारी का कहना था कि हफ्ते में एक दुकानदार केवल दो दिन दुकान खोलकर अपना खर्च कैसे चला पाएगा। इस संबंध में व्यापारी लगातार प्रदर्शन भी कर रहे थे। व्यापारियों की डिमांड थी कि प्रशासन द्वारा रोस्ट प्रणाली को रद कर हफ्ते के पांचों दिन दोनों साइड के बाजार खोलने के आदेश दिए जाएं। वहीं साप्ताहिक बंदी को भी शनिवार और रविवार वाले कंप्लीट लॉकडाउन में समायोजित किया जाए।

अब ये होगी व्यवस्था

बता दें कि व्यापारियों को दिए गए आश्वासन के मुताबिक डीएम अनिल ढींगरा ने बुधवार को रोस्टर प्रणाली को रद करते हुए हफ्ते के पांचों दिन दोनों साइड के बाजार खोलने के आदेश जारी कर दिए। वहीं साप्ताहिक बंदी को भी शनिवार और रविवार को होने वाले कंप्लीट लॉकडाउन में समायोजित कर दिया है। इसके तहत अब व्यापारी अब सुबह 9 बजे से रात आठ बजे तक तक दुकान खोल सकेंगे। वहीं रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट क‌र्फ्यू रहेगा। हालांकि शुक्रवार रात 10 बजे से लेकर सोमवार सुबह पांच बजे तक कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। इस संबंध में सभी मजिस्ट्रेटों ने भी अपने-अपने आर्डर जारी कर दिए हैं।

सोमवार से शुक्रवार तक बाजारों में दोनों तरफ की दुकान खोली जा सकेंगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रूप से पालन करना होगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अनिल ढींगरा, डीएम