5 साल में खरीदे गए मीटर और ट्रांसफॉर्मर्स की जानकारी डिस्कॉम वेबसाइट पर होगी सार्वजनिक

Meerut। विद्युत उपभोक्ताओं के सामने आ रही मीटर से लेकर ट्रांसफार्मर की उपलब्धता की कमी दूर होगी। अब विद्युत विभाग स्टोर में उपलब्ध मीटर व ट्रांसफार्मर की सूची वेबसाइट पर अपडेट करेगा। वेबसाइट पर उपलब्धता देखने के लिए आवेदक को आसानी से और समय से मीटर व ट्रांसफार्मर मिल सकेंगे।

अब नहीं होगी परेशानी

एसआई सिटी एके सिंह ने बताया कि अक्सर ट्रांसफार्मर और मीटर की उपलब्धता ना होने के कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए इनकी सूची वेबसाइट पर अपडेट की जाएगी ताकि उपलब्धता के आधार पर ही उपभोक्ता आवेदन करें।

पांच साल का रिकार्ड होगा अपडेट

मीटर व ट्रांसफार्मर की उपलब्धता के संबंध में पारदर्शिता बढ़ाने के लिये ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के आदेश के बाद डिस्कॉम ने पिछले 5 सालों में खरीदे गये मीटर और ट्रांसफार्मर्स से जुड़ी जानकारी का ब्यौरा अपनी वेबसाइट पर सार्वजनिक करने की तैयारी शुरु कर दी है। इसके तहत मीटर और ट्रांसफार्मर के खरीद व मेंटेनेंस से जुड़ी जानकारी जैसे खरीद के मानक, वर्कशॉप में हुए मेंटेनेंस, रिप्लेसमेंट, वर्तमान स्थिति का ब्यौरा अपनी वेबसाइट में डाला जाएगा। साथ ही स्टोर्स में उपलब्ध सामान (इन्वेंट्री) का ब्योरा भी वेबसाइट पर सार्वजनिक करने और अपडेट किया जाएगा। इससे उपभोक्ताओं को इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर करने व निर्बाध आपूíत करने में में सहयोग मिलेगा।