मास्क न पहनने वालों की बनेगी लिस्ट

यूनिवर्सिटी के जरिए प्रशासन को सौंपी जाएगी लिस्ट

Meerut। कोरोना काल में यूजी-पीजी की फाइनल ईयर की परीक्षाओं के मद्देनजर सीसीएसयू अलर्ट हो गया है। दरअसल, बीते दिनों से एग्जाम सेंटर्स पर स्टूडेंट्स के मास्क न पहनकर आने की शिकायते सीसीएसयू में पहुंच रही थी। जिसके बाद अब यूनिवर्सिटी ने एनसीसी कैडेट्स को एग्जाम सेंटर्स की जिम्मेदारी सौंपी दी है।

एनसीसी कैडेट्स करेंगे चेकिंग

हर एग्जाम सेंटर पर शिफ्ट की शुरुआत व लास्ट में एनसीसी कैडेट्स पांच-पांच की संख्या में ड्यूटी देंगे। इस दौरान कैडेट्स देखेंगे कि कौन स्टूडेंट्स मास्क पहनकर आया है और कौन नहीं। साथ ही कैडेट्स ये भी देखेंगे कि कौन स्टाफ लापरवाही कर रहा है। जो स्टूडेंट परीक्षा में मास्क पहनकर नहीं आएगा, कैडेट्स उसे मास्क देकर सेनेटाइज करने के साथ ही उसका नाम भी नोट करेंगे।

ऑनलाइन करेगी साझा सीसीएसयू

परीक्षा के दौरान मास्क न पहनने वाले स्टूडेंट्स या लापरवाही करने वाले स्टाफ की जानकारी जिस लिस्ट में नोट होगी, उसे एनसीसी कैडेट्स अपने कॉलेज प्रिंसिपल या फिर सचलदस्तों को देंगे। इसके बाद वो लिस्ट यूनिवíसटी के माध्यम से प्रशासन को सौंपी जाएगी। इसके साथ ही लिस्ट को ऑनलाइन साझा किया जाएगा ताकि संबंधित अहसास हो सके की वो गलत काम कर रहा है। प्रोवीसी प्रो। एनके तनेजा के अनुसार मास्क न पहनने वालों को सोचना होगा कि ये उनके लिए व अन्य सभी के लिए जानलेवा है। कोरोना काल में मास्क जरुरी है और अब एग्जाम की पर इसकी जिम्मेदारी एनसीसी कैडेट्स को दी गई है।