सीसीएसयू के कंट्रोल रूम को सभी नोडल केंद्रों से जोड़ा गया

नोडल केंद्रों की अव्यवस्थाओं पर रखी जाएगी कड़ी नजर

Meerut। सीसीएसयू संबंधित मुख्य परीक्षाओं को लेकर यूनिवर्सिटी में तैयारियां शुरु हो गई है। परीक्षा में अब मात्र पांच ही दिन बचे हैं। ऐसे में 219 केंद्रों की निगरानी के लिए हर जिले में एक से तीन केंद्रों को नोडल केंद्र बनाया गया है। यहीं नहीं इन नोडल केंद्रों की निगरानी के लिए भी यूनिवर्सिटी ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

कंट्रोल रूम से निगरानी

यूनिवर्सिटी संबंधित मुख्य परीक्षाओं को लेकर बनाए गए नोडल केंद्रों की निगरानी अब यूनिवर्सिटी खुद करेगी। यूनिवर्सिटी के अनुसार यूनिवर्सिटी में एक स्पेशल कंट्रोल रुम है, जहां से सभी नोडल केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरों व रुम को समय-समय पर चेक किया जाएगा। साथ ही ये भी देखा जाएगा कि किसी नोडल केंद्र में किसी तरह की अव्यवस्था तो नहीं है। सभी कैमरे चल रहे है या नहीं इसकी निगरानी भी की जाएगी। यूनिवर्सिटी के इस कंट्रोल रुम पर सभी नोडल केंद्रों के सीसीटीवी कैमरों व मॉनिटरिंग कैमरों को लिंक किया गया है।

सचल दस्तों देंगे डेली अपडेट

परीक्षा में केंद्रों पर पहुंचने वाले सभी सचल दस्तों को खास निर्देश दिए गए हैं कि वो हर हाल में डेली अपडेट दें। प्रो। वाई विमला के मुताबिक परीक्षा की तैयारियां चल रही हैं। किसी भी तरह की चूक हम नहीं करना चाहते हैं। इस बार पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं संपन्न होंगी।