ऑनलाइन स्टडीज को लेकर तैयार की रणनीति

Meerut। लंबे लॉकडाउन के बाद सोमवार को सभी स्कूल खुल गए। पहले दिन स्कूलों में स्टाफ और टीचर्स को बुलाया गया। इस दौरान स्कूलों ने आगामी प्रोसेस को लेकर रणनीति तैयार की। इसके साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर स्कूलों में तैयारी की गई।

ऑनलाइन स्टडीज

स्कूलों में ऑनलाइन स्टडीज को लेकर रणनीति तैयार हुई। इसके तहत अभी तक घर से ऑनलाइन क्लास ले रहे टीचर्स स्कूल में जाकर क्लास लेंगे। स्कूल संचालकों का कहना है कि स्कूल में कंपलीट स्टडी मैटेरियल होता है। वहीं ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सभी इक्यूपेंट्स और गैजेट्स भी पूरे होते हैं।

बनेगी लिस्ट

स्कूल संचालकों को कहना है कि लॉकडाउन के दौरान जो भी स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेज नहीं कर पाएं हैं उनकी लिस्ट तैयार होगी। इस दौरान स्कूलों में पीटीएम के जरिए पेरेंट्स को इस बारे में बताया जाएगा।

15 जुलाई तक पूरा होगा प्रोसेस

कोरोना के चलते मार्च से बंद हुए स्कूलों में जहां पिछले सेशन के रिपोर्ट का‌र्ड्स नहीं दिए जा सके हैं वहीं फीस बुकलेट, मैन्यूल सिलेबस और नए सेशन की फॉर्मेलिटि भी पूरी नहीं हो पाई हैं, उसे कंपलीट किया जाएगा। शासन के निर्देशों के तहत 15 जुलाई तक इस प्रोसेस को पूरा किया जाएगा।

नियमों का हुआ पालन

स्कूलों में सोमवार को कोरोना से बचाव के तहत दिए गए निर्देशों का पालन किया गया। स्कूलों में थर्मल स्कैनिंग करवाई गई। इसके अलावा मास्क पहनकर ही स्कूलों में एंट्री दी गई। कदम पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल डॉ। पारूल चौधरी ने बताया कि स्कूल कैंपस में सिर्फ वही व्यक्ति प्रवेश करेगा जिसने मास्क पहना होगा।

लॉकडाउन के बाद स्कूल खुले हैं। इस दौरान सभी स्कूल नियमों को ध्यान में रखते हुए स्टाफ और टीचर्स को बुला रहे हैं। ऑनलाइन स्टडीज की क्वालिटी को बढ़ावा देने की दिशा में स्कूल काम कर रहे हैं।

राहुल केसरवानी, सहोदय सचिव