सीसीएसयू में यूजी लेवल के एडमिशन की चल रही प्रक्रिया

दूसरी ओपन मेरिट से चल रही एडमिशन की प्रक्रिया।

- 20 हजार छात्रों ने दाखिला लिया है गुरुवार को मेरठ व सहारनपुर मंडल में

- 1 लाख 90 हजार सीटे हैं यूजी के लिए

- 95,223 सीटों पर ही स्टूडेंट ने अभी तक लिया है एडमिशन

- 28 नवंबर तक छात्र ले सकते हैं एडमिशन

- 25 को जारी की गई थी दूसरी ओपन मेरिट

2 दिसंबर तक एडमिशन का मौका मिल सकता है सीटें खाली रहने पर

Meerut । सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में यूजी लेवल के दूसरी ओपन मेरिट से एडमिशन की प्रकिया चल रही है। ऐसे में गुरुवार को मेरठ व सहारनपुर मंडल में करीब 20 हजार स्टूडेंट ने एडमिशन लिया है। ओपन मेरिट से हालांकि अभी एडमिशन लेने के लिए दो दिसंबर तक का समय है। ऐसे में कॉलेजों में सीटों को भरने की लगातार मशक्कत की जा रही है। इसके बावजूद भी सीटें नहीं भर रही है।

एक लाख से अधिक सीटे

यूजी के लिए एक लाख 90 हजार सीटे हैं। इसमें से अभी कुल 95,223 सीटों पर ही स्टूडेंट ने एडमिशन लिया है। कॉलेजों में जिन स्टूडेंट ने ऑफर लेटर जमा किए हैं, उसके आधार पर मेरिट बनाकर एडमिशन लिए जा रहे हैं। वहीं, गुरुवार को सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में अधिक एडमिशन हुए है। शहर के एडेड कॉलेजों में दोपहर बाद मेरिट बनाकर वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं। जिनके आधार पर स्टूडेंट ने एडमिशन लिए हैं।

ऑनलाइन चल रही प्रक्रिया

मेरठ कॉलेज और एनएएस कॉलेज में ऑनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है, जबकि डीएन कॉलेज में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से स्टूडेंट एडमिशन ले सकते हैं। शहर के एडेड कॉलेजों में अभी सीट खाली पड़ी है। इस मेरिट से एडेड कॉलेजों की सीट भर जाएंगी।

28 तक होंगे एडमिशन

मेरठ कॉलेज में भी दूसरी ओपन मेरिट से एडमिशन चल रहे है, इसमें 25 को मेरिट जारी हो पाई थी, 26 से लेकर 28 तक इसमें एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है, इसके बाद भी अगर सीट खाली रहती है तो ही स्टूडेंट को दो दिसंबर को एडमिशन कराने का मौका दिया जाएगा।