मेरठ कॉलेज में कालिजिएट एसोसिएशन के चुनाव अब 20 मई को होगा

1422 मतदाता हैं मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन के चुनाव में

400 से अधिक मतदाताओं की उम्र 60 साल से भी अधिक है।

जिला प्रशासन की परमिशन के बाद हो सकेंगे चुनाव

Meerut। शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन (प्रबंध समिति) का चुनाव अब 20 मई को कराने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए अब चुनाव समिति ने जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है। जिला प्रशासन की परमिशन के बाद कालेज का चुनाव 20 मई को कराया जा सकता है।

स्कूल कॉलेज सब बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 मई तक सभी स्कूल और कालेज बंद किए गए हैं। गौरतलब है कि इसके पहले मेरठ कालेज प्रबंध समिति का चुनाव 18 अप्रैल को कराया जाना था, लेकिन रविवार को लॉकडाउन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद अब फिर से नई तारीख का एलान किया गया है।

प्रत्याशियों से की वार्ता

मेरठ कालेज के प्राचार्य व निर्वाचन अधिकारी डा। युद्धवीर सिंह ने सोमवार को सभी प्रत्याशियों से चुनाव के बारे में वार्ता की। इसके बाद चुनाव के लिए 20 मई की तारीख तय की है। हालांकि, अभी चुनाव की इस तारीख पर प्रशासन से परमिशन मिलनी जरूरी है। कालेज प्रशासन ने चुनाव कार्यक्रम बनाकर जिला प्रशासन को भेज दिया है। प्राचार्य डा। युद्धवीर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन से परमिशन मिलने के बाद ही चुनाव हो सकेगा।

मई में होगी गर्मी

मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन के चुनाव में कुल 1422 मतदाता हैं। इसमें 400 से अधिक मतदाताओं की उम्र 60 साल से भी अधिक है। मई के महीने में भीषण गर्मी को देखते हुए इन मतदाताओं को भी परेशानी हो सकती है। हालांकि चुनाव में उतरे प्रत्याशियों की ओर से लगातार चुनाव कराने की मांग की जा रही है। जिसे देखते हुए नई तिथि तय की गई है। मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन के चुनाव में दो पैनल आमने-सामने हैं। एक पैनल मेरठ कालेज परिवार के नाम से है। तो दूसरा पैनल फ्रेंड्स आफ मेरठ कालेज के नाम से है। जो अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और सह सचिव के अलावा 21 कार्यकारिणी सदस्य के लिए चुनाव मैदान में हैं। प्रिंसिपल डॉ। युद्धवीर सिंह ने बताया कि चुनाव के लिए अगर कोई किसी तरह का प्रचार कर रहा है तो उसके लिए सोशल मीडिया का ही प्रयोग किया जाए इस बात पर जोर दिया जा रहा है ताकि कोरोना से बचा जा सके।

फिलहाल अभी ये चुनाव नहीं हो रहे है, स्थितियों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। अभी के लिए 20 मई को चुनाव कराने का फैसला लिया गया है, अगर हालात सुधरते हैं तो 20 मई को चुनाव कराए जाएंगे।

डॉ। युद्धवीर सिंह, प्रिंसिपल, मेरठ कॉलेज