सीसीएसयू में आपात बैठक के दौरान लिए गए कई निर्णय

जल्द जारी होगा संशोधित एग्जाम शेड्यूल, बैठक में लिया गया निर्णय

आगामी 8 जुलाई से 10 अगस्त के बीच आयोजित होगी परीक्षाएं

Meerut। सीसीएसयू में शुक्रवार को परीक्षा समिति की आपात बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता वीसी प्रो। एनके तनेजा ने की। इस दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की गई।

जल्द जारी हो शेड्यूल

शासन के निर्देशों के मुताबिक अब जल्द ही संशोधित एग्जाम शेड्यूल जारी होगा। परीक्षा की आखिरी तारीख 10 अगस्त होगी। शासन के नए निर्देशों के तहत यह बदलाव किया गया है।

अब होगा बदलाव

गौरतलब है कि पहले दो जुलाई से 27 अगस्त तक परीक्षाएं होनी थी, लेकिन अब परीक्षा की तारीख बदलकर 8 जुलाई 10 अगस्त के बीच करने का विचार किया गया है। बदली डेटशीट वेबसाइट पर जारी हो जाएगी।

एक विषय की एक परीक्षा

बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। इसके तहत बीएससी, बी.कॉम व बीए के अंतर्गत एक विषय की एक परीक्षा होगी। सेमेस्टर प्रणाली के अंतर्गत संचालित सभी विषयों की परीक्षाएं होंगी। व्यवसायिक कोर्स में पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार ही परीक्षाएं होंगी।

नहीं होगा वायवा

इसके अलावा बैठक में ये तय हुआ है कि एमए, एमकॉम प्राइवेट की मौखिक परीक्षा नहीं होंगी। पीजी की क्लासेज में सभी परीक्षाएं होंगी। इसके साथ ही तय हुआ है कि एलएलबी एलएलएम की परीक्षाओं की तिथि में बदलाव होगा। परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी। शासन के निर्देशों के अनुसार बदलाव किया गया है।

प्रोटोकॉल होगा अनिवार्य

कोरोना को देखते हुए परीक्षा केंद्रों में हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आगामी आठ जुलाई से 10 अगस्त तक परीक्षाएं होंगी। इन परीक्षाओं में कोविड से बचाव के लिए हर तरह के संभव प्रयास किए जाएंगे।

ये रहे परीक्षा में मौजूद

परीक्षा समिति की बैठक में प्रोवीसी प्रो। वाई विमला, कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा, सहायक कुलसचिव कमल कृष्णसहायक ,कुलसचिव परीक्षा सत्य प्रकाश प्रो। नवीन चंद्र लोहानी प्रो.हरे कृष्णा, प्रो। एसएस गौरव प्रोफेसर मृदुल गुप्ता प्रो। विजय जायसवाल डॉक्टर अंजली मित्तल डॉक्टर एमके जैन, प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र कुमार गुप्ता मौजूद रहे।

10 तक होंगे कैंपस एंट्रेंस के लिए आवेदन

एमएड, एमपीएड, बीपीएड और एलएलएम आदि कोर्स में प्रवेश परीक्षा से एडमिशन होंगे। चौधरी चरण सिंह विवि और कालेजों में इन कोर्स में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हैं। 10 जुलाई तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

1950 रजिस्ट्रेशन

विश्वविद्यालय के एडमिशन पोर्टल पर अभी तक 1950 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जिसमें 526 अभ्यर्थियों ने फीस जमा करने के बाद अपने फार्म को भी सबमिट कर दिया है। इसमें कैंपस में सत्र 2021- 23 एमएड केवल दो अभ्यर्थियों ने फार्म सबमिट किया है। सबसे अधिक एलएलएम में 219 अभ्यर्थियों के फार्म सबमिट किए गए हैं। विश्वविद्यालय के कैंपस प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों के आवेदन अभी कम हैं। उधर, विश्वविद्यालय और कालेजों में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए जुलाई से आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू करने की तैयारी है। स्नातक कक्षाओं में मेरिट से प्रवेश लिए जाएंगे। विवि की ओर से इस सत्र से नई शिक्षा नीति के तहत नए सिलेबस भी लागू किए जा रहे हैं। जिसे लेकर प्रवेश की नियमावली भी तैयार की जा रही है।