नगर निगम में एफसी और एई के बीच चले लात घूंसे

Meerut। नगर निगम कार्यलय में विभागीय अधिकारियों के साथ मारपीट आम सी बात हो गई है। अभी गत माह सहायक नगरायुक्त के साथ बाहरी लोगों ने कार्यालय में आकर मारपीट कर दी थी। अभी वह मामला ठंडा नहीं हुआ था कि शुक्रवार को नगर निगम के टैक्स विभाग में सेलरी रिलीज करने का दवाब बनाने पर वित्त नियंत्रक और एई के बीच मारपीट हो गई। फिल्मी स्टाइल में दोनो अधिकारियों के बीच कार्यलय में लात घूसें चले। दोनों ने एक दूसरे को फर्श पर गिरा लिया और खूब मारपीट हुई, बाद में कर्मचारियों ने समझा- बुझाकर मामले को शांत कराया।

पहले बातचीत, फिर बवाल

दरअसल शुक्रवार को नगर निगम के टैक्स विभाग में शुक्रवार को टेंडर समिति की बैठक चल रही थी। बैठक के दौरान ही सहायक अभियंता राजपाल यादव ने वित्त नियंत्रक संतोष शर्मा के साथ अपनी सेलरी रिलीज करने के लिए बातचीत शुरु कर दी। सहायक अभियंता ने बताया कि दिसंबर माह में उनकी बेटी की शादी है लेकिन पिछले आठ माह से उनकी सेलरी रुकी हुई है। लेकिन वित्त नियंत्रक ने सेलरी रिलीज करने से मना कर दिया। इस पर दोनो के बीच गहमागहमी शुरु हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि कार्यालय में ही दोनो के बीच गाली गलौच और मारपीट शुरु हो गई। मारपीट करते हुए दोनेा अधिकारी सभागार से बाहर आ गए और एक दूसरे को धक्का देने लगे। इस दौरान वित्त नियंत्रक ने सहायक अभियंताको धक्का देकर सीढि़यों से गिरा दिया, इससे एई राजपाल यादव के चेहरे पर चोट लग गई। बाद में निगम के अन्य कर्मचारियों ने बीच-बचाव कराकर मामला शांत कराया। मामले की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस मामले में दोनों पक्षों ने थाना देहली गेट में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

रोक रखी है फाइल

एई राजपाल ने बताया कि ज्वाइन करने के बाद उनका आठ महीने का वेतन लास्ट पेय सíटफिकेट यानि एलपीसी न आने की वजह से नहीं मिला था। अब उन्होंने बेटी की शादी का हवाला देते हुए अपना करीब साढ़े 10 लाख का रुका हुआ वेतन मांगा था। फाइनेंस कंट्रोलर ने उनकी फाइल लंबे समय से रोक रखी है और वो कुछ कमीशन चाहते हैं।

गाली-गलौच की

एफसी संतोष शर्मा का कहना है कि नगरायुक्त डॉ। अरविंद चैरसिया ने लास्ट पेय स्लिप की फोन की बजाय मौके पर भेजकर जांच कराने की बात कहकर फाइल पर नोट लगा दिया था। इसी बात को लेकर एई राजपाल उनके कार्यालय में आकर गाली गलौच करने लगे और मीटिंग हॉल में ही हमला कर दिया जिससे वो डिसबैलेंस होकर खुद गिर पड़े।