सीएम योगी की सख्ती के बाद सड़कों पर उतरे अधिकारी

शहर में डीएम और नगरायुक्त ने किया निर्माण कार्यो का निरीक्षण

डीएम के। बालाजी ने कलक्ट्रेट परिसर समेत कई निमार्णाधीन प्रोजेक्ट्स का निरीक्षण किया

Meerut। मुरादनगर श्मशान घाट हादसे के बाद सीएम योगी की सख्ती के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया। डीएम के। बालाजी ने बुधवार को कलक्ट्रेट परिसर समेत कई निमार्णाधीन प्रोजेक्ट्स का निरीक्षण किया.वहीं नगर आयुक्त ने मोहकमपुर में चल रहे आरसीसी और इंटरलॉकिंग के निर्माण का निरीक्षण किया। यहां गड़बड़झाला मिलने के बाद मैसर्स आकांक्षा एंटरप्राइजेज और अवर अभियन्ता पर कार्रवाई के निर्देश दिए है।

निर्माण कार्यो को परखा

डीएम के.बालाजी ने जिले में अलग-अलग जगहों पर 50 लाख रूपये से अधिक धनराशि से तैयार हो रही निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्पर्श राजकीय दृष्टिबाधित बालक इंटर कालेज, परतापुर परिसर के अंदर निर्मित राजकीय मानसिक मंदित विद्यालय व नवीन मानसिक मंदित आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। इसके अलावा कलक्ट्रेट परिसर में पानी, शौचालय और साफ सफाई व जल निकासी का जायजा लिया। इसके अलावा मरम्मत योग्य भवनों को चिन्हित करने के निर्देश दिए। वहीं, क्लास 6 से 12वीं तक के बच्चों के लिए ग्राम सैनी में बन रहे राजकीय कन्या इंटर कालेज का निर्माण 80 प्रतिशत पूरा मिला।

कलक्ट्रेट की बिल्डिंग देखी

मुरादनगर में श्मशान घाट की बिल्डिंग गिरने के बाद डीएम ने अपने कार्यालय की बिल्डिंग का निरीक्षण किया। उन्होंने साफ-सफाई, शौचालयों की साफ-सफाई व पानी निकासी की व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन मदन सिंह गब्याल, नगर मजिस्ट्रेट एसके सिंह आदि मौजूद रहें।

नगरायुक्त को मिली घटिया सामग्री, होगी कार्रवाई

वार्ड नंबर 11 में स्थित मोहकमपुर फाटक से शिव मैडिकल स्टोर तक बन रहे आरसीसी नाले का निर्माण तथा इंटरलॉकिंग टाइल्स के निर्माण कार्य में तमाम गड़बडि़या पाई गई। नगर आयुक्त मनीष बंसल द्वारा कार्य का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद इसकी पोल खुली।

ठेकेदार की शिकायत की

नगर आयुक्त को स्थानीय लोगों ने बताया कि संबंधित ठेकेदार द्वारा बहुत ही घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। नगर आयुक्त ने कई स्थानों पर खुदवाई कराकर निर्माण चेक किया। जिसमें क्वालिटी निम्न स्तर की मिली। उन्होंने मौके पर उपस्थित चीफ इंजीनियर और संबंधित फर्म मैसर्स आकांक्षा इंटरप्राइजेज तथा अवर अभियन्ता के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई हेतु प्रस्ताव प्रेषित करने के लिए निर्देश दिया।