तेल से भरे ड्रम धमाकों के साथ फटते रहे, मची भगदड़

आग से झुलसा गोदाम स्वामी, बेटा आबाद हो गया फरार

Meerut। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के रिहायशी एरिया खुशहाल नगर में मंगलवार को अवैध पेट्रोल और डीजल के गोदाम में बड़ा हादसा हुआ। शुक्र है, इससे कोई जान नहीं गई। लेकिन जब गोदाम में रखे तेल से भरे ड्रम धमाकों के साथ फटने लगे तो भगदड़ मच गई।

डरे रहे लोग

गोदाम का मालिक कलवा आग से झुलस गया है, जबकि उसका बेटा आबाद फरार हो गया है। दो घंटे तक लोग धमाकों से डरे रहे। धमाकों की आवाज और धुंआ देखने के बाद आसपास के घरों में रहने वाले लोग अपने-अपने घरों से निकल कर भाग गए। आग इतनी भयानक थी कि काले धुंए के कारण कुछ देर में ही चारों ओर अंधेरा छा गया। सूचना मिलते ही सीओ कोतवाली समेत थाना पुलिस और दमकल की गाडि़यां मौके पर पहुंचीं।

कई मकान आते चपेट में

दमकल की छोटी गाड़ी ने आग पर काबू पाया। आग पर काबू न पाया जाता तो आसपास के मकान भी आग की चपेट में आ जाते। तेल से भरे ड्रम फटने से लगातार धमाके हो रहे थे। आग की लपटें आसपास के मकानों के अंदर तक पहुंचने लगीं। शाहिद, फजर मोहम्मद और ईनाम के घर को पूरी तरह से खाली करा दिया गया। परिवार के सभी सदस्य घर के अंदर से बाहर सड़क पर खड़े हो गए।

चार से चल रहा था काम

पिछले चार साल से गोदाम में साल्वेंट और केरोसिन ने डीजल और पेट्रोल तैयार हो रहा था। पुलिस गोदाम स्वामी के फरार बेटे आबाद को पकड़कर पर्दाफाश करेगी कि डीजल और पेट्रोल किस पंप पर बेचा जा रहा था, जिस प्रकार से गोदाम के अंदर ड्रम मिले है। उससे साफ है कि हर रोज दस के करीब ड्रम तेल के तैयार किए जाते थे।

कहां से आ रहा था सॉल्वेंट और केरोसिन

गोदाम में साल्वेंट और केरोसिन कहां से लाया जा रहा था। इस पर आसपास के लोगों का कहना है कि हर दूसरे दिन साल्वेंट और केरोसिन के गोदाम में डीसीएम और टाटा मैजिक में भरकर लाए जाते थे। उसके बाद पेट्रोल और डीजल बनाकर सप्लाई दी जाती थी।