50 फीसदी से ज्यादा पूरा हो चुका है मूल्यांकन कार्य

6 सेंटर पर कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य चल रहा है सीसीएसयू में

8 लाख कॉपियों का मूल्यांकन सेंटर पर किया जा रहा है।

4 लाख से ज्यादा कॉपियों का मूल्यांकन को चुका है मंगलवार तक

Meerut। सीसीएसयू में छह सेंटर पर कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य चल रहा है। तकरीबन 8 लाख कॉपियों का मूल्यांकन सेंटर पर किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक सभी सेंटर्स पर मूल्यांकन का कार्य 50 फीसदी से अधिक हो चुका है।

समय से निपटाएं कार्य

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने भी सभी शिक्षकों को निर्देश दिए हैं कि मूल्यांकन का कार्य समय से निपटा लें, ऐसे में मूल्यांकन के कार्य को तेजी के साथ करने का प्रयास किया जा रहा है। मूल्यांकन कार्य को लेकर वीसी ने साफ कर दिया है कि किसी तरह की गलतियां न हो, इसका पूरा ध्यान रखें। यूनिवर्सिटी में अब प्रयास किया जा रहा है जल्द ही प्रक्रिया पूरी होने वाली है। उम्मीद है कि 20 सिंतबर तक मूल्यांकन का कार्य पूरा होगा।

50 फीसदी कार्य पूरा

गौरतलब है कि सीसीएसयू में छह सेंटर पर आठ लाख कापियों का मूल्यांकन हो रहा है। मंगलवार तक चार लाख से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। कोर्डिनेटर प्रो। बीरपाल के अनुसार 50 प्रतिशत से अधिक मूल्यांकन कार्य हो चुका है। मूल्यांकन प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

10 दिनों में होगा पूरा

कोर्डिनेटर प्रो। बीरपाल ने बताया कि उम्मीद है कि 10 दिनों में मूल्यांकन प्रक्रिया का कार्य पूरा हो जाएगा। परीक्षा नियंत्रक अश्वनी के अनुसार मूल्यांकन कार्य करने के साथ ही कॉपियों की री चेकिंग भी कराई जा रही है, ताकि मूल्यांकन कार्य में किसी तरह की गलती या लापरवाही न रहें, कार्य को समय से पूरा करने के लिए सभी को निर्देश दिया गया है। साथ ही रिजल्ट की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रयास है इस बार जल्द ही रिजल्ट आएगा। इसी मंथ में रिजल्ट घोषित होने की उम्मीद है।