आइसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड के लिए भुवी संग अफगानी और ¨जबाब्वे खिलाड़ी में प्रतिस्पर्धा

Meerut। आइसीसी यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से जनवरी 2021 में शुरू की गई मुहिम के अंतर्गत मार्च महीने के लिए आइसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड में मेरठ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ¨स्वग मास्टर भुनेश्वर कुमार का नाम भी शामिल है। भुवनेश्वर कुमार के साथ इस कैटेगरी में मार्च महीने के लिए अफगानिस्तान के राशिद खान और ¨जबाब्वे के सान विलियम प्रतिस्पर्धा में शामिल है। आइसीसी की वेबसाइट पर चल रही आनलाइन वो¨टग का ¨लक सभी खिलाडि़यों, क्रिकेट प्रेमियों को भेजा जा रहा है, जिससे वह भुवनेश्वर को मार्च महीने का आइसीसी प्लेयर आफ द मंथ बनाने के लिए अधिक से अधिक वो¨टग करा सके। रिजल्ट 13 अप्रैल को जारी होगा।

मेरठ से शुरू हुआ सफर

मेरठ से ही खेलकर अंतरराष्ट्रीय फलक तक पहुंचे भुनेश्वर कुमार के लिए मेरठ के खेल जगत ने पूरा जोर लगा दिया है। आनलाइन वो¨टग तेजी से की जा रही है और ¨लक भी सभी को भेजे जा रहे हैं। साथ ही वो¨टग के लिए अपील भी की जा रही है। मेरठ कालेज क्रिकेट एकेडमी के कोच संजय रस्तोगी ने स्वयं भुवनेश्वर कुमार को प्रशिक्षण दिया है। इसलिए उन्होंने भी सभी को वो¨टग करने के लिए ¨लक साझा किए हैं। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से सचिव डा। युद्धवीर सिंह और मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव सुरेंद्र चौहान की ओर से भी सभी पंजीकृत क्रिकेट खिलाडि़यों और क्रिकेट प्रेमी से भुनेश्वर के लिए वो¨टग करने की अपील की जा रही है।

ताकि उपलब्धियों को मिले प्रोत्साहन

आइसीसी की ओर से इस साल हर महीने प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड देने की शुरुआत की गई है जिससे पूरे साल बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों के प्रदर्शन को लोगों तक पहुंचाया जा सके और उसे सेलिब्रेट भी किया जा सके। इससे खिलाडि़यों को भी प्रोत्साहन मिलेगा और उन खिलाडि़यों के चाहने वाले क्रिकेट प्रशंसकों, क्रिकेट खिलाडि़यों और क्रिकेट प्रेमियों के बीच भी खिलाडि़यों को लेकर चर्चा पूरे साल होती रहेगी।

इंजरी के बाद की वापसी

भुनेश्वर कुमार ने इंजरी के बाद उत्तर प्रदेश टीम से ही सीनियर टी-20 टूर्नामेंट में वापसी की है। आइपीएल के पहले उनके प्रदर्शन की सराहना भी खूब हुई। उसी प्रदर्शन के बाद आइपीएल में भी भुनेश्वर खेलने जा रहे हैं। मेरठ के लोगों ने क्रिकेटर्स के अलावा भी हर खेल के खिलाडि़यों से भुनेश्वर के लिए वो¨टग करने की अपील की है। भुनेश्वर के लिए वो¨टग करने हेतु आईसीसी के इस ¨लक httpsÑ//www.icc-cricket.com/awards/player-of-the-month/mens-player-of-the-month# पर अपना वोट डाल सकते हैं। वो¨टग करने वाले को अपना नाम और ईमेल आईडी डालनी होती है।