- यूनिवर्सिटी वेबसाइट पर कंप्लेन करने की हैल्प डेस्क की शुरूआत

Meerut : अब स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी में अपनी कंप्लेन दर्ज कराने के लिए कैंपस में आने की जरुरत नहीं है। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर भी अपनी कंप्लेन दर्ज करा सकते हैं। जो सीधे संबंधित डिपार्टमेंट को पहुंचा दी जाएगी। मौजूदा समय में ऑनलाइन एग्जाम रजिस्ट्रेशन को लेकर स्टूडेंट्स में काफी दिक्कतें आ रही हैं। जो बार यूनिवर्सिटी में आकर धक्केखाने को मजबूर हैं।

हेल्प डेस्क की शुरुआत

यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन एग्जाम रजिस्ट्रेशन में आने वाली दिक्कतों को लेकर यूनिवर्सिटी ने वेबसाइट पर हेल्प डेस्क की शुरुआत की है। हेल्प डेस्क का लिंक यूनिवर्सिटी के पोर्टल पर जाकर नीचे की ब्लिंक कर रहे रेगुलर मेन एग्जाम ख्0क्ब् पर क्लिक करेंगे। इसके बाद कोर्स सेलेक्शन का ऑप्शन आएगा। कोर्स सेलेक्शन के पेज पर सबसे नीचे हेल्प डेस्क का लिंक नजर आएगा। उस पर एंटर करने के बाद ऑनलाइन विंडो खुलेगी, जिसमें स्टूडेंट को अपना नाम, कॉलेज कोड या नाम एग्जाम कैटेगरी, कोर्स का नाम, क्लास और उसके बाद अपनी प्रॉब्लम बतानी होगी।

आज भी रही दिक्कतें

ताज्जुब की बात तो ये है कि शुक्रवार को भी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके। काफी स्टूडेंट्स को दिक्कतों को फेस करना पड़ा। इसके बाद भी यूनिवर्सिटी और बीएसएनएल कुछ भी नहीं कर पा रहा है।