डीएम के आदेश का गुरुवार को शहरभर के व्यापारियों ने किया पालन

समय से दुकान खोली और बाजारों में सामान खरीदने पहुंचे लोग

साप्ताहिक बंदी अब शनिवार और रविवार को होगी समायोजित

Meerut । लंबे समय बाद शहर में दोनो तरफ के बाजार खुल गए है, जिससे व्यापारियों के साथ-साथ लोगों ने भी राहत की सांस ली है। शहर के अधिकांश बाजार सुबह से ही खुलने शुरू हो गए। आमने-सामने की दुकान खुल गई। हालांकि पुलिस भी जगह-जगह बाजारों में मुस्तैद रही और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में जुटी रही। शॉपिंग करने के लिए दुकानों पर लोगों की भीड़ भी जुटनी शुरू हो गई है। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां कई जगह उड़ती हुई भी नजर आई।

23 मार्च के बाद शहर में गुरुवार को पहला ऐसा दिन था कि दोनो तरफ के बाजार पूरे शहर भर में खुले। इससे पहले एक दिन दांयी पटरी और दूसरे दिन बांयी पटरी के बाजार खुल रहे थे। बुधवार को डीएम ने दोनो तरफ के बाजार खोलने के आदेश जारी किए थे। गुरुवार को सभी ने नियमों का पालन करते हुए दोनो तरफ के बाजार खोल लिए। आबूलेन, सदर बाजार, बांबे बाजार, बेगमपुल, लालकुर्ती पैंठ बाजार, लालकुर्ती छोटा बाजार, शास्त्रीनगर, सेंट्रल मार्केट, गढ़ रोड, बुढाना गेट, बच्चा पार्क, कचहरी रोड, ईव्ज, छीपी टैंक, बच्चा पार्क, अहमद रोड, घंटाघर, केसरगंज, दिल्ली रोड, बागपत रोड, शारदा रोड, ब्रहमपुरी, जागृति विहार पीएल शर्मा रोड, मोदीपुरम, कंकरखेड़ा समेत पूरे शहर के बाजार दोनो तरफ खुल गए है।

बाजारों में रौनक

आबूलेन, बेगमपुल, शास्त्रीनगर और लालकुर्ती समेत सभी बाजारों में चहल-पहल देखने को मिल रही थी। हालांकि जगह-जगह पुलिस तैनात थी, देखा जा रहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नही। लालकुर्ती में सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह से नहीं हो सका है। बाजार पूरी तरह खुलने के बाद लोगों की भीड़ भी जुटनी शुरू हो गई है। सब तरह की शापिंग बाजार में लोग कर रहे है। आज शुक्रवार को और बाजार खुलेगा, जिसके बाद सोमवार को ही बाजार खुल सकेगा, आज रात से दो दिन का कंपलीट लॉक डाउन रहेगा।

शहर के दोनो तरफ के बाजार खुल गए है। शहर में अब सही से व्यापार हो सकेगा। व्यापारियों से अपील है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें। कोरोना की बीमारी से पूरी तरह अपने को और ग्राहक का पूरी तरह से बचाव करें। अपने को सेनेटाइज भी करते रहें।

अजय गुप्ता

अध्यक्ष, संयुक्त व्यापार संघ

दोनो तरफ के बाजार खुल गए है, अब व्यापारी अपने आíथक नुकसान की क्षति से ऊपर उठ सकेगा। व्यापारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपना व्यापार करें। प्रशासन को दोनो तरफ के बाजार खोलने के लिए धन्यवाद।

आशु शर्मा

अध्यक्ष, पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल