60वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले ही दिन मेरठ की झोली में आया गोल्ड, 16 मिनट 4 सेकेंड करीब में पूरी की रेस

Meerut। पटियाला में चल रही 60वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेरठ की पारुल ने शहर का नाम रोशन कर दिया है। इस प्रतियोगिता में मेरठ के कई खिलाडि़यों ने भाग लिया है। इसमें मेरठ की पारुल ने भी हिस्सा लिया था। शुक्रवार की सुबह जब 5000 मीटर की रेस शुरू हुई तो बाकि खिलाडि़यों के साथ मेरठ की भी दो महिला खिलाडि़यों ने रेस लगाई। जिसमें से ज्योति ने बीच में ही अपनी रेस खत्म कर दी। जबकि मेरठ की पारुल ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ रेस का पूरा किया बल्कि दौड़ में गोल्ड अपने नाम किया। हालांकि पारुल ओलंपिक कोटा नहीं पा सकीं हैं।

जीत लिया मैदान

60वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2021 पटियाला में प्रतियोगिता के पहले दिन सुबह मेरठ की पारुल चौधरी ने 5000 मीटर दौड़ को 16:04.07 मिनट में पूरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हालांकि पारुल 15:10.00 मिनट के ओलंपिक क्वालीफाइंग स्टैंडर्ड से काफी दूर रहीं। इस इवेंट में रजत पदक कोमल चौधरी महाराष्ट्र ने 16:26.89 मिनट समय लेकर व कांस्य अंकिता उत्तराखंड 16:58.07 मिनट के साथ जीता। मेरठ की ही एक अन्य खिलाड़ी ज्योति किसी कारणवश रेस को पूरा नहीं कर पाई।

कर लेंगी क्वालीफाइ

जिला एथलेटिक संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता के पहले ही दिन स्वर्ण पदक जीतने से मेरठ के अन्य खिलाडि़यों में जबरदस्त उत्साह है। पारुल चौधरी ने फिर से जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि पारुल जल्द ही 3000 मीटर स्टेपल चेज में ओलंपिक क्वालीफाई कर लेंगी। इस प्रतियोगिता में गोला फेंक में मेरठ की एथलीट किरण बालियान, 200 मीटर रेस में रविंद्र कुमार, 20 हजार मीटर वॉक रेस में प्रियंका गोस्वामी के स्वर्ण पदक जीतने की संभावनाएं भी प्रबल हो गई हैं। इनके अलावा अन्नू रानी सहित अन्य खिलाड़ी भी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं।