माधवपुरम में 18 दिन में सरेबाजार फायरिंग की दो घटनाओं से दहशत में लोग

3 मार्च को फायरिंग की घटना के बाद एसएसपी ने लिया था एक्शन

चौकी इंचार्ज वीरपाल व सिपाही जसवंत को कर दिया था सस्पेंड

21 मार्च की घटना में मोदीनगर के रहने वाले चार आरोपियों की पहचान

लोकेशन दिल्ली ट्रेस होने के बावजूद 72 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ

Meerut। ब्रह्मपुरी पुलिस क्राइम कंट्रोल कर पाने में पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। इतना ही नहीं, 18 दिन के अंदर दूसरी बार सरेराह फायरिंग की घटना से ये साफ हो गया है कि माधवपुरम क्रिमिनल्स का क्राइम जोन बन गया है। वहीं घटना के आरोपी पुलिस को चकमा देकर अपनी लोकेशन बदलने के साथ ही कोर्ट में आसानी से सरेंडर कर दे रहे हैं। जबकि पुलिस की कार्रवाई आरोपियों की पहचान का दावा करने तक सिमट कर रह गई है। हालांकि, माधवपुरम मामले में भी पुलिस ने फायरिंग करने वाले आरोपियों की पहचान कर ली है। बावजूद इसके, पुलिस आरोपियों को अभी तक पकड़ नहीं सकी है।

3 मार्च

तीन मार्च को माधवपुरम के महाकालेश्वर मंदिर वाली गली में भी बदमाशों ने टेरर कायम करने के लिए ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी थी। जिसमें शॉपिंग कर रही एक छात्रा के पेट में गोली लग गई थी। इस मामले में पुलिस ने कोबरा गैंग के तीन सदस्यों को मुठभेड़ में दबोच लिया था, जबकि एक आरोपी कोबरा फरार चल रहा था। जिसको पकड़ पाने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हुई और उसने गोपनीय तरीके से कोर्ट में सरेंडर कर दिया। हालांकि घटना के बाद एसएसपी ने चौकी इंचार्ज वीरपाल और सिपाही जसवंत को सस्पेंड कर दिया था।

21 मार्च

माधवपुरम के सेक्टर-4 में वैगनार कार में सवार बदमाशों ने पहले तो शराब पी। इसके बाद यहां से हवाई फायरिंग करते हुए आरोपी निकल गए थे। इसके बाद बदमाशों ने माधव पुरम सेक्टर दो में फायरिंग करनी शुरू करी थी। एक के बाद एक ताबड़तोड़ फायरिंग करने से यहां लोगों ने इनका पीछा किया था, जिसके बाद दमाश वैगनार कार को लॉक करके लिसाड़ी गेट तारापुरी की तरफ भाग निकल गए थे। पुलिस ने क्रेन को बुलवाकर कार को ब्रह्मपुरी थाने में भिजवाया था। आरोपियों की तलाश में लिसाड़ी गेट और ब्रहमपुरी एरिया में चेकिंग भी की गई लेकिन आरोपियों का सुराग नहीं लग सका है।

पहचान तक सीमित पुलिस

इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी सुभाष अत्री ने बताया कि इस मामले में आरोपी शादाब, जुनैद, सुहैब, सलमान निवासी मोदीनगर की पहचान कर ली गई है इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है, जल्द ही इनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बता दें कि पुलिस ने सर्विलांस के जरिए आरोपियों की लोकेशन भी निकाली, जिनकी आखिरी लोकेशन दिल्ली में निकली है। बावजूद इसके इनको पकड़ पाने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। पुलिस का कहना है कि लास्ट लोकेशन के बाद से आरोपियों का नंबर लगातार स्विच ऑफ आ रहा है, इसलिए इनका सुराग नहीं लग पा रहा है।

ब्रह्मपुरी पुलिस को आरोपियों पर कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सभी आरोपी चिन्हित कर लिए गए हैं। पकड़े जाने के बाद घटना के कारण का भी पता चल सकेगा।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ