सभी प्रमुख ट्रेनों में सीट हुई फुल, सोमवार को तत्काल काउंटर पर रहेगी मारामारी

Meerut। होली पर अपने घर जाने की तैयारियों में जुटे लोगों को हर साल की तरह इस साल भी ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी से जूझना पड़ेगा। होली के लिए अधिकतर सभी प्रमुख ट्रेनों में सीटें रिजर्व हो चुकी हैं। ऐसे में अब यात्रियों के पास अब केवल तत्काल टिकट का सहारा है।

नौचंदी और संगम हुई फुल

मेरठ संचालित होने वाली दोनों प्रमुख ट्रेन नौचंदी और संगम एक्सप्रेस की सीटें 4 अप्रैल तक के लिए फुल हो चुकी हैं। कुछ ट्रेनों में जनरल और एसी थर्ड की सीटें अभी उपलब्ध हैं, लेकिन ऑनलाइन बुकिंग के जरिए तेजी से सीट बुक होती जा रही हैं। संगम एक्सप्रेस में इस समय 28 मार्च को स्लीपर कोटे की 43 और थर्ड एसी में 17 आरएसी चल रही है। वहीं 27 मार्च को स्लीपर एसी में वेटिंग लिस्ट 93, थर्ड एसी में 34 और सेकेंड एसी में आरएसी 22 है। बात करें नौंचदी एक्सप्रेस की तो नौचंदी एक्सप्रेस में 4 अप्रेल तक सीटें फुल हैं।

तत्काल टिकट पर रहेगी नजर

ऐसे में ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को अब केवल तत्काल टिकट का सहारा है। यात्री अपने गंतव्य पर जाने के लिए 24 घंटे शुरु होने वाले तत्काल टिकट को बुक कराने में जुट गए हैं। यात्रियों को केवल तत्काल टिकट से ही राहत मिल सकती है।

ऑनलाइन बुकिंग होने से टिकट अब कई कई सप्ताह पहले बुक हो जाते हैं लंबी दूरी तक जाने वाले यात्री पहले ही टिकट बुक करा लेते हैं।

आरपी सिंह, स्टेशन अधीक्षक