फेस्टिव सीजन से कारोबारियों की बढ़ी उम्मीदें

लेडीज चप्पल में प्लेटफार्म हिल, और डॉक्टर हिल की इन दिनों ज्यादा मांग

बाजार में ग्राहकों की आवाजाही से फुटवियर मार्केट में आई रौनक

Meerut। कोरोना के संक्रमण काल में फुटवियर कारोबार मंदा होने से कारोबारियों को आíथक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन के बाद बाजार खुलने से जितनी अपेक्षा की थी उतनी बिक्री तो नहीं हो पा रही है, लेकिन गत वर्ष की तरह बिक्री होने की आस जग गई है। त्योहारी सीजन में कारोबार में पहले की तरह रौनक लौटने की उम्मीद से कारोबारी उत्साहित हैं। क्योंकि दीपावली भी समीप है। ऐसे में करवाचौथ निकलने के साथ ही कारोबारियों में उम्मीदें जगी है। शहर में सदर बाजार, आबूलेन, रजबन, सेंट्रल मार्केट, बेगमबाग सहित विभिन्न मार्केट में करोड़ो का कारोबार होता है। लॉकडाउन के चलते लगातार पांच माह तक कारोबार ठप रहने से कारोबारियों के सामने आíथक संकट उत्पन्न हो गया है, लेकिन अब बाजारों में कुछ लोग आने लगे है, ऐसे में कुछ उम्मीदें जगी है।

त्योहारों से उम्मीदें

लॉकडाउन के बाद बाजार तो खुल गया, लेकिन कोरोना के चलते बाजार में लोग जरुरी काम से ही आ रहे थे, लेकिन अब त्योहार शुरु हो रहे हैं, तो अब लोगों ने कुछ खरीदारी शुरु की है 40 से 50 प्रतिशत तक कस्टमर अब आने लगे हैं। कारोबारियों के अनुसार बाजार तो खुल गया है, लेकिन लोगों का काम धंधा मंदा होने चलने के चलते लोग त्योहार के चलते ही खरीदारी कर रहे है। बाजार का यही रुख रहा तो आगामी त्योहार सीजन में पूर्व की तरह बिक्री होने की संभावना दिखने लगी है। कारोबारी महेंद्र जायसवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते लगातार पांच माह से कारोबार ठप है। इसके चलते आíथक संकट का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब त्योहारी सीजन में गत वर्ष की तरह सेल होने की उम्मीद बढ़ गई है। वहीं, सदर जोन शू के संचालक सुरेंद्र ने बताया कि इस बार पुराना ही माल सेल कर रहे हैं। नया तो लाए नहीं क्योकि सारा काम ठप पड़ा था, अब लेडीज चप्पल में प्लेटफार्म हिल, डॉक्टर हिल की अधिक डिमांड है, लेडीज चप्पलों पर इस समय 40 प्रतिशत तक की छूट दे रहे है। वहीं जेंट्स के जूतों स्टाइलिश होने के साथ ही कम्फर्टेबल हो, उन पर ही जोर दिया जा रहा है। अधिकतर कंपनी के ही शूज जैसे रीबोक, यूएस पोलो एशिअन, रेड टेप, मैन शू ही सेल हो रहे है इन पर 45 प्रतिशत छूट दी जा रही है। वहीं कोम्बो डिस्काउंट ऑफर भी चल रहे है। इनमें 50 से 60 प्रतिशत तक छूट है।

पिछले पांच सात महीनों से सीजन ठप था, काम नहीं थे कोरोना की वजह से, अब सब खुला है त्योहार आ रहे हैं, ऐसे में थोड़े-बहुत कस्टमर आ रहे हैं।

रोहित, पंकज फुटवियर

दीपावली आने वाली है। करवा चौथ से कुछ कस्टमर आए, तो अब उम्मीदें होने लगी है कि कारोबार होगा।

भीम, गुडविल फुटवियर

लोग आ रहे हैं पूरी सावधानी से खरीदारी कर रहे है। हम भी उनको सेनेटाइज करके ही सामान दे रहे है।

पवन, डीपी फुटवियर