कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आज एथलेटिक्स प्रतियोगिता, तैयारी पूरी

Meerut। जिला एथलेटिक संघ की ओर से गुरुवार को कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में 400 मीटर दौड़, जैवलिन यानी भाला फेक और पैदल चाल यानी वाक रेस के इवेंट होंगे। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में भाला फेक इवेंट में दूरी नापने के लिए ईडीएम यानी इलेक्ट्रानिक डिस्टेंस मेजरमेंट उपकरण का इस्तेमाल होता है। मेरठ में पहली बार इस्का इस्तेमाल जिला स्तरीय प्रतियोगिता में किया जा रहा है।

147 की मिली ऑनलाइन एंट्री

जिला एथलेटिक संघ के सचिव अनु कुमार के अनुसार बुधवार शाम पांच बजे तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिए 147 खिलाड़यिों ने आवेदन किए हैं। इनमें 400 मीटर 15 वर्ष से कम आयु वर्ग में 46 बालक, 11 बालिकाएं और 400 मीटर ओपन वर्ग में 40 बालक एवं 15 बालिकाओं ने आवेदन किया। भाला फेंक प्रतियोगिता में बालक ओपन वर्ग में 14 एवं भाला फेंक बालिका वर्ग में पांच बालिकाओं की एंट्री मिली है। वहीं पहली बार हो रही वाक रेस यानी पैदल चाल प्रतियोगिता में बालक वर्ग में पांच एवं बालिका वर्ग में तीन खिलाड़यिों की एंट्री मिली है।

8:30 पर स्टेडियम पहुंचे

जो खिलाड़ी आनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके हैं वह गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे स्टेउयिम पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। खिलाड़यिों को रजिस्ट्रेशन के लिए अपना आधार लाना अनिवार्य है। जिन खिलाड़यिों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कराया है वह भी अपना आधार कार्ड लेकर आएंगे। इसके अलावा खिलाड़यिों को मास्क, सैनिटाइजर अनिवार्य रूप से लाना है। खाद्य सामग्री व पानी अपना ही इस्तेमाल करेंगे। दूसरे खिलाड़ी से नहीं लेंगे। इस बाबत बुधवार को स्टेडियम में संघ की बैठक हुई और ट्रैक को तैयार किया गया।