टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे मेरठ के शूटर से सौरभ चौधरी से रू-ब-रू हुए पीएम मोदी

सौरभ के परिजनों से भी की बातचीत, सभी को दी टोक्यो ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं

Meerut। टोक्यो ओलिंपिक जाने वाले खिलाडि़यों को न केवल पीएम नरेंद्र मोदी ने बात की और कहा कि पूरा देश ओलंपिक जाने वाले खिलाडि़यों के साथ खड़ा है। साथ ही पीएम ने खिलाडि़यों और उनके परिवार को भी शुभकामनाएं दीं। मंगलवार शाम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई बातचीत में पीएम मोदी ने मेरठ के कलीना गांव निवासी शूटर सौरभ चौधरी की से बात करते हुए कहा कि सौरभ आपने काफी कम उम्र में ओलिंपिक तक का सफर तय किया है। जिसे देखकर लगता है कि आप अपने लक्ष्य के प्रति काफी फोकस हैं। मोदी ने सौरभ को ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पूरे देश को आपसे काफी उम्मीद हैं।

मेडिटेशन और योग करता हूं

पीएम ने सौरभ से पूछा कि आप खुद को शांत रखने और खेल में अच्छा प्रदर्शन के लिए क्या करते हैं, इस पर सौरभ ने कहा कि सुबह उठकर मेडिटेशन और योग करता हूं। साथ ही सौरभ ने कहा कि हम सबको तो आपसे सीखना चाहिए क्योंकि आप तो पूरा देश चलाते हैं। हालांकि नेटवर्क के कारण प्रधामनंत्री सौरभ के सवाल को ठीक से सुन नहीं पाए। सौरभ ने आगे कहा कि उन्हें शूटिंग के खेल में परिवार का सहयोग मिला। गांव के पास ही शूटिंग रेंज से खेल की शुरुआत की थी।

कोई सेल्फी लेना चाहे तो

पीएम मोदी ने सौरभ से पूछा कि उन्हें कैसा लगता है कि जब कोई उनके साथ सेल्फी लेना चाहे, इस पर सौरभ बोले, वैसे तो मैं ज्यादातर घर पर ही रहता हूं लेकिन जब कोई दोस्त सेल्फी के लिए कहता है तो अच्छा लगता है। इसके बाद पीएम बोले, फोकस बनाए रखें, आपको अभी बहुत लंबा सफर तय करना है। आपको देश के लिए कई मुकाम हासिल करने हैं। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं, आप भविष्य में भी आगे बढ़ेंगे। देशभर से टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले खिलाडि़यों समेत मेरठ के भी पांच खिलाड़ी पीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए।

परिजनों को दी शुभकामनाएं

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री खिलाडि़यों के परिवारवालों से भी रू-ब-रू हुए और उन्हें भी पीएम ने शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने कलीना गांव से कार्यक्रम से जुड़ी सौरभ की माता बृजेश देवी व पिता जगमोहन सिंह से भी बातचीत की। वहीं भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के लखनऊ क्षेत्रिय केंद्र द्वारा कलीना गांव में आयोजित कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे थे।

यह क्षण बेटे के साथ ही हमारे लिए भी बेहद गर्व का क्षण है। प्रधानमंत्री ने जिस तरह बच्चों का उत्साह बढ़ाया है, उससे बच्चे देश का नाम जरूर रोशन करेंगे।

बृजेश, सौरभ की माता

प्रधानमंत्री के सवाल पर सौरभ ने उनसे ही जो सवाल पूछा, उससे झलकता है कि सौरभ प्रधानमंत्री के साथ छोटी सी बातचीत में भी उनसे कुछ सीखना चाहता था।

जगमोहन, सौरभ के पिता

प्रधानमंत्री से बात होना हर खिलाड़ी का सपना भी होता है। उनसे बात करके आशा है कि सौरव का मनोबल भी ऊंचा हुआ होगा।

नितिन चौधरी, सौरभ के बड़े भाई