गाड़ी की किस्त रूकी होने पर डाई व्यापारी को फाइनेंसर्स ने परतापुर फ्लाईओवर किया था अगवा

थाना टीपीनगर के व्यापारी ने काटे दो दिन तक चक्कर

परतापुर पुलिस ने मामला दर्ज कर चार आरोपियों को उठाया

Meerut। डाई व्यापारी को अगवा कर बंधक बनाने के मामले में टीपी नगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं। मगर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट द्वारा मामले को गंभीरता से उठाने के बाद परतापुर पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। इंस्पेक्टर परतापुर नजीर अली खां का कहना है कि युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जांच-पड़ताल करने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये है मामला

शुक्रवार सुबह व्यापारी सुभाष चंद पुत्र विजयपाल निवासी जी-49 भगवती कुंज हापुड़ बाईपास मेरठ अपनी महेंद्रा केयूवी में एक रिश्तेदार के साथ सवार होकर दिल्ली के लिए निकले थे। सुभाष ने बताया कि करीब सुबह 8.30 बजे परतापुर फ्लाईओवर पर कुछ कारसवार युवकों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक करके रोक लिया। उन्होंने बताया कि अनजान युवकों ने उनकी गाड़ी की चाभी निकाली और गाड़ी की रुकी हुई किस्त के रूप में 12 हजार रूपये मांगे। सुभाष ने बताया कि उनके पास 8600 रूपये थे, जो उन्होंने उन युवकों को दे दिए और जल्द ही गाड़ी की बाकी तीन किस्त भी देने का आश्वासन दिया। मगर कार सवार युवकों ने सुभाष को गाड़ी में बैठाया और मेरठ बाईपास पर एमआईईटी कॉलेज के पास बने यार्ड में ले जाकर गाड़ी समेत बंधक बना लिया। सुभाष ने बताया कि इस दौरान उनसे उनकी फैक्ट्री की चाभी, घर चाभी भी छीन ली गई। जिसके बाद व्यापारी सुभाष ने डायल 112 पर कॉल कर पुलिस को खुद के बंधक होने की बात बताई। जिसके बाद हरकत में आई टीपी नगर पुलिस व्यापारी को बाईपास स्थित यार्ड से मुक्त कराकर थाने ले आई।

कोई कार्रवाई नहीं

पीडि़त का आरोप है कि दो दिन तक टीपी नगर थाने में उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई। पीडि़त ने बताया कि थाना प्रभारी रघुराज सिंह ने फाइनेंस का मामला बताकर परतापुर थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा। जब इस बाबत रघुराज सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि व्यापारी खुद गाड़ी चलाकर यार्ड तक आया। सुबह की घटना परतापुर थानाक्षेत्र की है, और मामला फाइनेंस का है। जिसके बाद रविवार को पीडि़त सुभाष चंद्र ने सात आरोपियों पर अगवा कर बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए परतापुर थाने में तहरीर दी है। जिसके बाद परतापुर पुलिस ने चार आरोपियों को उठा लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं तीन आरोपी अभी फरार चल रहे हैं।

व्यापारी की वीडियो वायरल

व्यापारी सुभाष बंधक बने होने की जानकारी एक वीडियो बनाकर यूपी के चीफ सेक्रेटरी, सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी गर्वमेंट, डीजीपी यूपी, यूपी पुलिस, मेरठ पुलिस समेत तमाम मीडिया चैनल्स को ट्वीट भी कर दी थी। पीडि़त सुभाष ने बताया कि जिस यार्ड में उन्हें बंधक बनाकर रखा गया वो किसी प्रदीप गुर्जर नाम के व्यक्ति का है। जहां इस तरह लोगों को बंधक बनाया जाता है और उनसे दु‌र्व्यवहार किया जाता है।