पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा, दो अभी भी फरार

लोगों से आरोपी करते थे ठगी, पुलिस ने नकदी और मोबाइल बरामद किए

Meerut सदर बाजार पुलिस ने वेस्ट यूपी के कई जिलों में ठगी करने वाले गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार किए, जबकि दो आरोपी फरार अभी फरार हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर लोगों को शिकार बनाते थे।

मोबाइल और कपड़े ठगे थे

सदर बाजार इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि कुछ समय पहले कुशल निवासी दबथुवा थाना सरधना से गिरोह ने मोबाइल और कपड़े ठगे थे। उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रविवार को टीम ने पंकज निवासी तेज विहार रोहटा रोड थाना कंकरखेड़ा और सुमित निवासी कृष्णा विहार पेट्रोल पंप के सामने रोहटा रोड थाना कंकरखेड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि उनके दो साथी अफसार निवासी चितौली हापुड़ हाल पता शिवपुरम और बंटी गांव चितौली हाल पता शिवपुरम फरार हैं। उनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

एक साथ चलते थे आरोपी

इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि चारों आरोपी एक साथ ही चलते थे। एक आरोपी बस स्टैंड या फिर स्टेशन पर खड़े होकर वाहन का इंतजार करता था। इस दौरान वारदात को अंजाम देने से पहले चिन्हित कर लेते थे। इसके बाद उससे दूसरा आरोपी बातचीत करता था। तीसरा आरोपी खुद को बैंक की गाड़ी का ड्राइवर बताकर उसे अपने साथ चलने के लिए कहता था। इसके बाद चौथा आरोपी भी गाड़ी में चलने की बात करता था। चालक बन ठग उसे बातों में उलझाकर रुपये और मोबाइल एक पैकेट में रखवा देते थे। इसके बाद एक ठग पैकेट को बदल देता था। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि करीब दो सौ वारदात को अंजाम दे चुके है। आरोपी हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर और मेरठ में वारदातों को अंजाम दे चुके है।