लिसाड़ी गेट और काजीपुर के गैंग पर पुलिस का फोकस

तीन दिन बीत जाने के बावजूद बदमाशों का नहीं लगा सुराग

पुराने गैंगों पर टिकी पुलिस की जांच, काजीपुर, लिसाड़ी गेट गैंग चिन्हित कर रही पुलिस

Meerut ं सर्राफा कारोबारी के घर और दुकान पर डाका डालने वाले बदमाशों को पुलिस अभी तक चिन्हित नहीं कर सकी है। पुलिस की जांच फिलहाल पुराने गैंगों पर टिकी है। काजीपुर और लिसाड़ी गेट के पुराने गैंगों की तलाश में पुलिस जुटी है। फिलहाल पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिल सकी है। नौकरानी से भी बातचीत में कुछ खास निकल कर सामने नहीं आया है। बीते रविवार को एसटीएफ और एसओजी ने क्राइम सीन को देखा था। इस बाबत एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि पुराने लूट के गैंगों पर काम चल रहा है। क्राइम ब्रांच और नौचंदी पुलिस जुटी है। जल्द ही आरोपियों को दबोच लिया जाएगा।

ये है मामला

एल। ब्लाक शास्त्रीनगर पुल के पास शुक्रवार देर रात बदमाशों ने विष्णु ज्वैलर्स के मालिक तेजपाल वर्मा, पत्‍‌नी शशि वर्मा और उनकेबेटे कपिल वर्मा को बंधक बनाकर 40 लाख रुपये की लूट की थी। चार बदमाश छत के रास्ते घर में घुसे थे। उनके बेटे कपिल की पिटाई करते हुए 11 लाख की नकदी और जेवरात लूट ले गए थे। इस मामले में नौचंदी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। एसएसपी अजय साहनी के निर्देश के बाद फोरेंसिक टीम, सर्विलांस, क्राइम ब्रांच समेत सभी स्पेशल टीम जुटी हैं।

गैंग पर फोकस

घटनास्थल से कुछ दूरी पर काजीपुर है। वहीं, दो किमी के दायरे में लिसाड़ी गेट है। ऐसे में पुरानी कई घटनाओं में लिसाड़ी गेट और काजीपुर के बदमाश शामिल रहे है, इसलिए इन बदमाशों पर खासतौर से फोकस रखा जा रहा है। पूर्व में ज्वैलरी शोरूम में किन-किन बदमाशों ने डाका डाला है, उनकी भी जांच पड़ताल की जा रही है।

-------------

बंगाली कारीगर पर शक

फिलहाल पुलिस को एक क्लू हाथ आया है, जिस पर वर्क किया जा रहा है। जांच के मुताबिक 25 दिन पहले ही पड़ोसी ताराचंद के मकान को बंगाल के सर्राफा कारीगरों ने किराए पर लिया था। यह कारीगर चार दिन से गायब है। अपना मकान खाली करके चले गए है। पुलिस अब बंगाली कारीगर की तलाश में जुटी है। यह बंगाली कारीगर सराफा बाजार में कहां-कहां काम कर रहे थे, इनकी जांच पड़ताल क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम कर रही है। पुलिस ने ताराचंद के बेटे सुमित से कारीगरों के बारे में पूछताछ की है। वह उनका पूरा पता नहीं बता पा रहे हैं। एसपी सिटी डा। अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि यह बिंदु भी जांच में सामने आया है, इनकी भी जांच पड़ताल की जा रही है। पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल की मासिक बैठक अपार चैम्बर में हुई। इसमें सर्राफ व्यापारी के साथ हुई लूटपाट की घटना का विरोध जताया गया। व्यापारियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पं आशु शर्मा उपस्थित रहे। बैठक का संचालन शहर अध्यक्ष हाजी शारिक ने किया।

जल्द हो खुलासा

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पं आशु शर्मा ने कहाकि व्यापारियों के साथ लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं से व्यापारियों में भय है। शास्त्रीनगर में हुई सर्राफा व्यापारी के घर हुई डकैती का जल्द से जल्द खुलासा हो। संगठन जल्द ही इस संबंध में एसएसपी से मुलाकात करेगा।

दिया अल्टीमेटम

शास्त्रीनगर एल। ब्लाक में विष्णु ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर संयुक्त व्यापार संघ ने एसएसपी से मुलाकात की। उन्होंने इस मामले में खुलासे की मांग रखी। संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारी एसएसपी आवास पहुंचे। उन्होंने एसएसपी अजय साहनी से कहाकि सर्राफा व्यापारियों को लगातार बदमाशों के द्वारा टारगेट बनाया जा रहा है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

आज करेंगे मांग

वहीं दूसरी ओर संयुक्त व्यापार संघ का दूसरा ग्रुप अध्यक्ष अजय गुप्ता आज एसएसपी से मुलाकात करेंगे। वहीं, सपा नेता अतुल प्रधान भी पीडि़त परिवार से मिले। इसके बाद एडीजी जोन के ऑफिस अतुल प्रधान पहुंचे और खुलासे की मांग की।

हिन्दू युवा वाहिनी की मांग

हिन्दू युवा वाहिनी ने भी एसपी क्राइम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की। इस दौरान महानगर अध्यक्ष अंकित शर्मा, महानगर उपाध्यक्ष गुरमीत सिंह जितेंद्र गुप्ता मौजूद रहे।